Home Uncategorized पुलिस भर्ती…2.58 लाख बेरोजगार हो जाएं अलर्ट, जानें कब होगा फिजिकल टेस्ट

पुलिस भर्ती…2.58 लाख बेरोजगार हो जाएं अलर्ट, जानें कब होगा फिजिकल टेस्ट

0

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड पुलिस में सिपाही के लिए आवेदन करने वाले युवाओं के लिए नया अपडेट सामने आया है। जानकारी के अनुसार अप्रैल में फिजिकल टेस्ट आयोजित होगा। हालांकि अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन जल्द अलग-अलग सेंटरों पर अलग-अलग दिन शारीरिक दक्षता होगी। उत्तराखंड में बेरोजगारी का आलम इससे लगाया जा सकता है कि 1521 पदों के लिए 2.58 लाख बेरोजगारों ने आवेदन किया है। पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है। जो भी इसकी तैयारी कर रहे हैं उन्हें और अधिक समय अपनी तैयारी पर लगाना होगा ताकि अपने लक्ष्य को हासिल कर सकें।

उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय के अनुसार दिसंबर महीने में शुरू हुई पुलिस सिपाही के पदों पर भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होने तक उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में लगभग ढाई लाख आवेदन आए हैं जो कि अब तक किसी भर्ती की सबसे बड़ी संख्या है। वही राज्य के डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि आयोग द्वारा अभ्यर्थियों के अंतिम विवरण मांगा गया है और पूरी कोशिश की जा रही है कि अप्रैल में शारीरिक परीक्षा आयोजित कर ली जाएगी। इसके लिए सेंटर तय करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

tehri police

आपको यह भी बता दें कि उत्तराखंड में पुलिस सिपाही के 1521 पदों के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास रिकॉर्ड 2.58 लाख आवेदन आए हैं। पुलिस भर्ती की आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब भर्ती का अगला स्टेप शुरू होगा। यानी आवेदन प्रक्रिया के बाद अप्रैल के महीने में शारीरिक परीक्षा का आयोजन होगा। शारीरिक परीक्षा में योग्यता के अनुसार अभ्यर्थियों को नंबर दिए जाते हैं। इसमें दौड़, लांग जम्प, हाई जंप, पुशअप से लेकर तमाम अन्य नियमानुसार युवाओं को परखा जाता है।

Exit mobile version