Twitter War against Alia: #आलिया_My_Foot का लोग क्यों कर रहे हैं समर्थन?

0
50

Twitter War against Alia: क्या #आलिया_My_Foot ने ताज़ा किए लोगों के पुराने जख्म?

ट्विटर पर आलिया भट्ट के खिलाफ क्यों हुई तेज़ जंग?

इन दिनों ट्विटर पर #आलिया_My_Foot काफी ट्रैंड कर रहा है। मगर ऐसा क्यों हो रहा है। दरअसल पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान आलिया भट्ट ने अपनी आने वाली मूवी ब्रह्मास्त्र को लेकर एक ऐसा स्टेटमेंट दिया जिसने Boycott gang को और हवा दी और कई लोग इस हवा में बहते चले गए। इससे ट्विटर पर आलिया के खिलाफ जंग छिड़ गई और लोग #आलिया_My_Foot के साथ कई तरह की पिकचर्स और अपने विचार साझा करने लगे।

Twitter War against Alia: आलिया ने इंटरव्यू में कही थी ये बात

Twitter war against alia bhatt
Source: Social Media

दरअसल आलिया ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र को Boycott करने वाले लोगों को कुछ ऐसा कहा जिससे आधे से ज्यादा देश आलिया के खिलाफ हो गया। आलिया ने कहा था, “अगर तुम मुझे पसंद नहीं करते, तो मुझे मत देखो। मैं आपकी इसमें कोई मदद नहीं कर सकती हूं। लोग तो कुछ भी कहते हैं।”  और बस इसी के बाद से twitter पर जंग (Twitter War against Alia) छिड़ गई आलिया भट्ट को सबक सिखाने की, जिसका नतीजा निकला #आलिया_My_Foot.

आलिया की मां, सोनी रजदान का 2019 का बयान आया सामने

soni rajdan statement in tribune newspaper
Source: Tribune

#आलिया_My_Foot (Twitter War against Alia) का समर्थन करते हुए यूजर्स कई तरह के पोस्ट शेयर करते नज़र आए। कई लोग आलिया भट्ट् की मां सोनी रजदान द्वारा 2019 में कही गई बात को ही उछाल रहे हैं।

जिसमें नवभारत टाइम्स को इंटरव्यू देते समय सोनी रजदान ने कहा था, “जब मैं कोई इस तरह की बात करती हूं तो लोग मुझे देशद्रोही कहने लगते हैं और मुझे पाकिस्तान भेजना चाहते हैं। कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है, मुझे वास्तव में पाकिस्तान चले जाना चाहिए क्योंकि मैं वहां ज्यादा खुश रहूंगी। जैसा कि उस तरफ खाना भी अच्छा है। यहां लोग मेरे पीछे पड़े रहते हैं और मुझे भगाना चाहते हैं। हालांकि, बहुत सारे लोग हैं जो मेरे जैसे ही विचारों को साझा करते हैं, और इस प्रकार, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं।”

twitter war against alia
Source: Twitter

अब जब ट्वीटर पर आलिया भट्ट के विरुध #आलिया_My_Foot (Twitter War against Alia) ट्रैंड कर रहा है तो इसके बाद सोनी रजदान के उस बयान को भी खूब उछाला जा रहा है कि वो भारत की तुलना में पाकिस्तान में ज्यादा खुश रहेंगी। कई यूजर्स तो बॉलीवुड और टौलीबुड को कंपेयर करते हुए ये कह रहे हैं कि बॉलीवुड को टोलीवुड से देवी देवताओं की इज्जत करना सीखना चाहिए।

Bollywood के खिलाफ लोगो की जंग जारी

Boycott bollywood
Source: Twitter

इसके बाद कई यूजर्स एक तस्वीर शेयर कर रहे हैं जिसमें कहा जा रहा है कि ब्रह्मस्त्रा फिल्म में रणवीर कपूर द्वारा जीन्स टी-शर्ट में जिस तरह से त्रिशूल पकड़ा गया है ये भगवान शिव का मजाक उड़ाने के समान है। वहीं एक तस्वीर में पीके मूवी में जिस तरह से हिन्दू धर्म के खिलाफ बाते कही गईं हैं उसको लेकर भी कई लोग रणवीर कपूर और आमिर खान को ट्रोल कर रहे हैं।

वहीं अमिताभ बच्चन द्वारा केबीसी के दौरान एक औरत के घूंघट पर बात करने पर अमिताभ बच्चन को भी खूब ट्रोल किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि अमिताभ बच्चन एक औरत के घूंघट के ऊपर तो खूब टिप्पणियां कर रहे हैं जबकि हिजाब पहनी औरत के ऊपर उनके द्वारा कोई टिप्पणी नही की गई।

करण जोहर ने की पाकिस्तान की मदद

karan johar helped pakistan
Source: Twitter

वहीं ट्विटर पर कई लोग इस बात की भी आलोचना कर रहे हैं कि पाकिस्तान में आई बाढ़ के चलते ब्रह्मास्त्र फिल्म के प्रोड्यूसर करण जोहर ने पाकिस्तान की 5 करोड़ रुपय की मदद की। इसके साथ ही आलिया भट्ट और रणवीर कपूर ने भी पाकिस्तान की 1-1 करोड़ रुपय की मदद की। ये सब करने के बाद भी ब्रह्मास्त्र के प्रोड्यूसर ने कहा कि अगर फिल्म हिट रही तो आगे वो पाकिस्तान की 51 करोड़ मदद करेगें। जिसके बाद ट्विटर पर बॉलीवुड के खिलाफ ये जंग और तेज़ हो गई।

क्या #आलिया_My_Foot डुबो देगा ब्रह्मास्त्र मूवी की नैया?

इन्हीं कई सारी पिक्टर्स के साथ लोग #आलिया_My_Foot (Twitter War against Alia) का समर्थन कर रहे हैं और बॉलीवुड को बॉयकॉट कर रहे हैं। अब देखना ये होगा कि रक्षाबंधन और शमशेरा मूवी की तरह ही कहीं #आलिया_My_Foot #boycottbollywood (Twitter War against Alia) ब्रह्मास्त्र मूवी की नैया भी न डुबो दे । 

ये भी पढ़े: 2002 Gujarat Riots: SC ने Teesta Setalvad को दी अंतरिम जमानत, जानें क्या थी भूमिका?