/ Sep 25, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

tirupati laddu controversy : पवन कल्याण ने तिरूपति लड्डू विवाद पर प्रकाश राज पर किया पलटवार

tirupati laddu controversy : तिरुपति लड्डू में जानवरों की चर्बी और घटिया सामग्री के इस्तेमाल के आरोपों को लेकर चल रहे विवाद के बीच आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण (pawan kalyan) ने अभिनेता प्रकाश राज  (prakash raj) पर प्रतिक्रिया दी है। प्रकाश राज ने कहा था कि कल्याण को इस मामले में तनाव फैलाने के बजाय दोषियों की पहचान करनी चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए।

tirupati laddu controversy : हमारे देश में पहले से ही पर्याप्त धार्मिक तनाव

पवन कल्याण (pawan kalyan) ने इस पर कहा, “आप देश में तनाव फैला रहे हैं। हमारे देश में पहले से ही पर्याप्त धार्मिक तनाव हैं।”

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम द्वारा लड्डू (tirupati laddu controversy) के लिए इस्तेमाल की गई घी में संदूषक होने की पुष्टि के बाद, कल्याण ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर ‘सनातन धर्म रक्षा बोर्ड’ का गठन किया जाना चाहिए ताकि मंदिरों से जुड़ी सभी समस्याओं को देखा जा सके।

tirupati laddu controversy

पवन कल्याण (pawan kalyan) इन दिनों तिरुमला मंदिर (tirupati laddu controversy) में हुए “अपमान” के लिए 11 दिन का उपवास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं हिंदू धर्म के खिलाफ अपमान की बात कर रहा हूं। तो प्रकाश राज (prakash raj) क्यों हस्तक्षेप कर रहे हैं? क्या मैंने अन्य धर्मों को दोषी ठहराया? क्या मुझे अपमान और खाद्य मिलावट के खिलाफ आवाज नहीं उठानी चाहिए?”

उन्होंने “धर्मनिरपेक्षताओं” की hypocrisy पर भी आलोचना की, यह कहते हुए, “प्रकाश राज (prakash raj), आपको सबक सीखना चाहिए। मैं आपका सम्मान करता हूं। सिर्फ प्रकाश राज ही नहीं, सभी लोग जो धर्मनिरपेक्षता के नाम पर बेवकूफी करते हैं, उन्हें समझना चाहिए कि हम बहुत आहत हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हमें गहरा दुख हुआ है। आपके लिए यह मजाक हो सकता है, लेकिन हमारे लिए यह गहरी पीड़ा है। सनातन धर्म के बारे में बोलने से पहले 100 बार सोचें।”

tirupati laddu controversy: क्या तिरुपति लड्डू विवाद

हर दिन हजारों लोग तिरुपति बालाजी मंदिर में दर्शन के लिए जाते हैं, और वहां से लौटते समय उन्हें प्रसाद के रूप में लड्डू दिया जाता है। इस लड्डू को भक्त आशीर्वाद मानकर खाते हैं। हाल ही में, आंध्र प्रदेश की मौजूदा सरकार ने दावा किया कि पिछली सरकार के दौरान तिरुपति लड्डू में जानवरों की चर्बी मिलाई गई थी। इसके समर्थन में नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड की रिपोर्ट भी पेश की गई।

tirupati laddu controversy: तिरुपति लड्डू की रेसिपी में मिलावट?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तिरुपति के लड्डू बनाने के लिए 400-500 किलो देसी घी, 750 किलो काजू, 500 किलो किशमिश, 200 किलो इलायची और बेसन, चीनी जैसी सामग्री का उपयोग होता है। लेकिन रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लड्डू में इस्तेमाल किए जा रहे देसी घी में 3 जानवरों की चर्बी की मिलावट पाई गई थी

tirupati laddu controversy

राज्य सरकार द्वारा एक लैब रिपोर्ट साझा की गई है, जिसमें तिरुपति लड्डू में इस्तेमाल किए जाने वाले घी में कई तरह के वेजिटेबल फैट और एनिमल फैट पाए जाने का दावा किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, घी में सोयाबीन, सनफ्लावर, ऑलिव, रेपसीड, लिसीड, व्हीट जर्म, मक्का जर्म, कॉटन सीड, नारियल, पाम कर्नल और पाम ऑयल जैसे वेजिटेबल फैट मिले हैं। इसके साथ ही, बीफ टैलो, लार्ड और फिश ऑयल जैसे एनिमल फैट भी पाए गए हैं।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.