/ Sep 25, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

Tirupati Laddu Controversy : अभिनेता प्रकाश राज और पवन कल्याण के बीच तीखी बयानबाजी

Tirupati Laddu Controversy : तिरुपति के प्रसिद्ध लड्डू के चारों ओर चल रही विवाद ने अभिनेता राजनीतिज्ञ पवन कल्याण और प्रसिद्ध अभिनेता प्रकाश राज के बीच तनाव बढ़ा दिया है। यह विवाद तब शुरू हुआ जब आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने देशभर के मंदिरों से जुड़े मुद्दों को हल करने के लिए “सनातन धर्म रक्षा बोर्ड” बनाने का सुझाव दिया। पवन कल्याण ने नीति निर्धारकों, धार्मिक नेताओं और जनता के बीच एक राष्ट्रीय बहस की आवश्यकता पर जोर दिया ताकि “सनातन धर्म” को संभावित अपमान से बचाया जा सके। उन्होंने कहा, “भारत में मंदिरों से जुड़े सभी मुद्दों पर ध्यान देने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक बोर्ड बनाना चाहिए।”

Tirupati Laddu Controversy : अभिनेता प्रकाश राज और पवन कल्याण के बीच तीखी बयानबाजी

प्रकाश राज ने तीखे जवाब देते हुए कल्याण पर एक क्षेत्रीय मुद्दे को राष्ट्रीय विवाद में बदलने का आरोप लगाया। उन्होंने तिरुपति लड्डू (Tirupati Laddu Controversy) में मिलावट के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, लेकिन कल्याण की आलोचना की कि वह अनावश्यक घबराहट फैला रहे हैं। राज ने लिखा, “आप क्यों चिंता फैला रहे हैं और इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ा रहे हैं? हमारे देश में पहले से ही काफी सांप्रदायिक तनाव है।”

Tirupati Laddu Controversy

राज की टिप्पणियों से नाराज कल्याण ने जवाब दिया, “बस करो! यह आपके लिए मजेदार हो सकता है, लेकिन हमारे लिए नहीं। हमें बहुत दुख हुआ है। हमारी भावनाओं का मजाक मत उड़ाओ।” उन्होंने आगे कहा कि राज को सनातन धर्म से जुड़ी संवेदनाओं का सम्मान करना चाहिए।

Tirupati Laddu Controversy : विवाद मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के दावों के बाद हुआ शुरू

यह विवाद (Tirupati Laddu Controversy) मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के दावों के बाद शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले YSR कांग्रेस पार्टी (YSRCP) सरकार ने तिरुपति के प्रसिद्ध लड्डू बनाने में निम्न गुणवत्ता वाली सामग्री, जैसे कि पशु वसा, के उपयोग की अनुमति दी। हालांकि YSRCP और उसके नेता जगन मोहन रेड्डी ने इन आरोपों का खंडन किया, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार प्रयोगशाला परीक्षण में नमूनों में “लार्ड” और मछली का तेल पाया गया।

Tirupati Laddu Controversy

स्थिति को देखते हुए, मुख्यमंत्री नायडू ने घोषणा की कि राज्य के सभी मंदिरों की सफाई की जाएगी, ताकि लोगों का मंदिर की भेंटों में विश्वास फिर से बहाल हो सके।

वर्तमान में, पवन कल्याण गुनतूर में 11 दिन की “प्रायश्चित दीक्षा” पर हैं, जिसमें वह alleged मिलावट पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और दीक्षा के बाद तिरुमाला में जाकर पिछले गुनाहों से मुक्ति पाने का आशीर्वाद लेने की योजना बना रहे हैं, जिन्हें वह पिछले प्रशासन पर आरोपित करते हैं।

प्रकाश राज ने बाद में स्पष्ट किया कि उनकी टिप्पणियों को गलत समझा गया और उन्होंने कहा कि वह विदेश में शूटिंग के बाद और विस्तार से जवाब देने का इरादा रखते हैं। उन्होंने लिखा, “मैं आपके सवालों का जवाब देने के लिए वापस आऊंगा,” और कल्याण से आग्रह किया कि वह राज की पहले की टिप्पणियों को फिर से समझें।

 

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.