हरिद्वार/रुड़की, ब्यूरो। उत्तराखंड की सीमा से लगे शहरों में यूपी के बदमाश तमाम ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं जिससे पुलिस के भी पसीने छूट रहे हैं। कई बार अपराधी घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला रुड़की से सामने आया है। एक शातिर ने सस्ती ईंट दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 28.50 लाख रुपये ले लिए थे। इसके बाद आरोपी अपने दो दोस्तों के साथ इलाके से ही फरार हो गया था। काफी तलाश के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लगा। पिछले अक्टूबर माह में पुलिस को तहरीर मिली थी। तब से पुलिस को आरोपी चकमा दे रहा था। काफी सुरागकसी के बाद आरोपी को राजस्थान के लाल कोठी थाना बजाज नगर जयपुर के पास सब्जी मंडी से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी भेष बदलकर यहां आलू-प्याज बेच रहा था।

दरअसल, हरिद्वार जिले की कोतवाली रुड़की के ढंडेरा के राजवीर सिंह ने अक्टूबर 2021 में तहरीर देकर पुलिस को बताया कि शिवमंदिर वाली गली, ढंडेरा फाटक के शमशाद ने खुद को ईंटों का सप्लायर बताकर सस्ते में ईंट दिलाने की बात कही थी। इसके बाद उन्होंने ईंटों के लिए शमशाद को 28.50 लाख रुपये दिये। शमशाद ईंट देने के बजाय अपने दो साथियों के साथ फरार हो गया।

काफी तलाश की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया। इस पर पुलिस ने शमशाद व उसके दो साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस तभी से आरोपित की तलाश कर रही थी। कोतवाली रुड़की के एसएसआइ दीप कुमार ने बताया कि कांस्टेबल गुलशन और नितिन के साथ राजस्थान के जयपुर में दबिश दी गई। लाल कोठी थाना बजाज नगर जयपुर के पास सब्जी मंडी में आरोपित शमशाद आलू प्याज बेचता मिला। पुलिस टीम को देखते ही उसने भागने का प्रयास किया। लेकिन आरोपित को दबोच लिया। आरोपित को रुड़की कोतवाली लाया गया। जहां से आरोपित का चालान कर उसे जेल भेज दिया गया है। वह मूल रूप से गांव सठेडी रतनपुरी मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में लेने के बाद जेल भेजा जा रहा है।