ज्ञानवापी मस्जिद : क्या आज रिपोर्ट होगी सब्मिट, शिवलिंग और फव्वारे पर संस्पेस बरकार

0
408

नई दिल्ली , ब्यूरो : आज सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण के विरोध में मस्जिद कमेटी की याचिका पर सुनवाई होगी। आपको बता दें कि कल 10 घंटे चले सर्वे के बाद हिंदू पक्ष ने मस्जिद के वजूखाना में शिवलिंग होने का दावा किया था।जिसके बाद कोर्ट ने  वजूखाना को सील करने के आदेश दिए थे।वहीं कोर्ट के फैसले के बाद मामला पूरी तरह से गरमा गया । और कई राजनेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आने लगी।

क्या सर्वे रिपोर्ट आज होगी पेश ?

कोर्ट में आज वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे रिपोर्ट पेश हो पाएगी या नहीं इस पर अभी भी संस्पेश बना हुआ है।  रिपोर्ट को लेकर विशेष कमिश्नर विशाल सिंह का कहना है कि आज 12 बजे तक रिपोर्ट दाखिल कर दी जाएगी। लेकिन दूसरी ओर कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र के सहायक वकील अजय सिंह की माने तो आज रिपोर्ट नहीं सब्मिट हो पाएगी ।

SC

अजय सिंह ने बताया कि अभी रिपोर्ट नहीं बन पाई है। बता दें कि वाराणसी अदालत ने सर्वे रिपोर्ट पेश करने के लिए आज का दिन तय किया है। लेकिन सर्वे की रिकार्डिंग 5 घंटे से ज्यादा की है। ऐसे में रिपोर्ट बनाने के लिए ज्यादा वक्त लगने की बात सामने आ रही है।

 

मामले में मुस्लिम पक्ष का दावा है कि हिंदू पक्ष फव्वारे को शिवलिंग बता रहा है ।मुस्मिल पक्ष ने हिंदू पक्ष के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि वो खराब फव्वारा है जिसे हिंदू पक्ष शिवलिंग बता रहा है। मुस्लिम पक्ष ने आरोप लगाया है कि बिना उसका पक्ष सुने ही कोर्ट ने वजूखाना को सील कर दिया है। मामले को लेकर ममस्लिम पक्ष के वकील ने कहा कि हिंदू पक्ष केवल कोर्ट को गमुराह कर रहा है।

ज्ञानवापी मस्जिद : क्या आज रिपोर्ट होगी सब्मिट, शिवलिंग और फव्वारे पर संस्पेस बरकार