Home उत्तर-प्रदेश शिव की दुनिया से न्यारी काशी में विदेशियों ने अनोखे अंदाज़ में...

शिव की दुनिया से न्यारी काशी में विदेशियों ने अनोखे अंदाज़ में की हनुमान चालीसा, Video Viral

0

Shiv के त्रिशूल पर टिकी अविनाशी काशी में हनुमान चालीसा का अद्भुत और अनोखा पाठ, देखें वायरल वीडियो

कण-कण में जहां Shiv बसे वो शहर है काशी, अविनाशी और मोक्षदायिनी काशी 

कहते हैं काशी को अनंत और अविनाशी इसलिए ही कहा जाता है कि जब सारी सृष्टि खत्म हो जाएगी तो केवल काशी ही रह जाएगी।चूंकि काशी Shiv के त्रिशूल पर टिकी है इसलिए ये अविनाशी [जिसका कोई अंत नहीं ]है। लोगों का मानना है कि चाहे जन्म कहीं भी हो मृत्यु काशी में मिले और सीधे मोक्ष को प्राप्त हो। ऐसी ही न्यारी काशी में शिव के रुद्र अवतार हनुमान जी की पूजा उपासना करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएँ पूरी होती हैं। इसके लिए बल बुद्धि विद्या के दाता हनुमान जी की पूजा हर रोज की जाती है।

Shiv के अवतार हनुमान जी के लिए काशी के विश्व प्रसिद्ध संकटमोचन मंदिर में हुआ अनोखा हनुमान चालीसा पाठ,वीडियो वायरल

SHIV

मान्यता के अनुसार मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा उपासना की जाती है। साथ ही साथ शनिवार के दिन भी शनि देव समेत हनुमान जी की आराधना की जाती है। सनातन शास्त्र में हनुमान जी को भगवान Shiv का अवतार बताया गया है। हनुमान जी की आराधना के समय लोग हनुमान चालीसा- बजरंग बाण का नियमित पाठ करते हैं। देश हो या विदेश हर जगह यह पाठ किया जाता है। जैसा कि विदेशी लोग भी हमारे धर्म और पूजा पाठ से काफी प्रभावित हैं और इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप सभी प्रसन्न और मंत्रमुग्ध हो जाएंगे।

इस वायरल वीडियो में कुछ विदेशी बाबा की नगरी काशी में हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आ रहे हैं। इसमें एक महिला भक्त रैप स्टाइल में हनुमान चालीसा का पाठ कर रही है। साथ ही पाठ के दौरान “जय श्री राम-जय श्री राम ‘भी जप रहे हैं। यह मनोहारी दृश्य बहुत ही प्यारा लग रहा है। इसमें महिला भक्त के साथ कई और लोग भी हैं, जो संगीत शृंगार के साथ हैं। हाल के दिनों में भगवान शिव,राम और कृष्ण की भक्ति दिल से खासकर अमेरिका, रूस और यूरोप में बढ़ी है और कई लोगो ने हमारे इस सनातन धर्म को अपना लिया है।

ये भी पढ़ें करवाचौथ व्रत 2022 : जानें कब होगा चांद का दीदार, ये है पूजा का शुभ मुहूर्त

Shiv के अवतार हनुमान जी का यह वायरल वीडियो “The Lost Girl” नाम से यूजर ने सोशल मीडिया पर किया शेयर

इस वीडियो को “The Lost Girl” नाम से यूजर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है इस वायरल वीडियो को 1 लाख 16 हज़ार से अधिक बार देखा गया है।

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com

Exit mobile version