/ Oct 07, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव, मुकेश अंबानी की इस कंपनी के शेयर में उछाल 

SHARE MARKET TODAY: सोमवार को घरेलू शेयर बाजार ने शुरुआती कारोबार में मिली बढ़त को पहले ही घंटे में खो दिया। सुबह के समय वैश्विक बाजारों में सकारात्मक रुझानों के चलते भारतीय बाजारों की शुरुआत अच्छी रही। पिछले हफ्ते भारतीय बाजारों में 4 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई थी, जिससे निवेशकों को बाजार में स्थिरता की उम्मीद थी। NIFTY ने 0.28 फीसदी की बढ़त के साथ 25,084.10 अंक पर शुरुआत की, जबकि SENSEX 0.20 फीसदी की बढ़त के साथ 81,852.01 अंक पर खुला।

SHARE MARKET TODAY
SHARE MARKET TODAY

SHARE MARKET TODAY: बाजार की शुरुआत सकारात्मक हुई

NIFTY और SENSEX दोनों ने हल्की बढ़त दिखाई, जिससे निवेशकों में कुछ विश्वास जागा। हालांकि, मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में तेज गिरावट देखने को मिली, जिससे इनसे संबंधित निवेशकों को नुकसान का सामना करना पड़ा। वहीं, आईटी शेयरों में खरीदारी का माहौल देखा गया, और NIFTY IT INDEX में करीब एक प्रतिशत की बढ़त रही। इनमें MPHASIS तीन प्रतिशत से अधिक की उछाल के साथ टॉप गेनर बना।

Free Stock Trading photo and picture

SHARE MARKET TODAY: मिला जुला बाजार का हाल

दूसरी ओर, सरकारी कंपनियों और मेटल सेक्टर में मुनाफावसूली का मूड रहा, जिससे इन शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। आज सुबह ITC, HCL TECH, BAJAJ FINANCE, TATA MOTORS और KOTAK MAHINDRA बैंक जैसे प्रमुख शेयरों में एक प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली, जो बाजार की मजबूती का संकेत थे। इसके विपरीत, TITAN, ADANI PORTS, SUN PHARMA और MARUTI SUZUKI जैसे दिग्गज शेयरों में गिरावट आई और ये लाल निशान पर खुले।

SHARE MARKET TODAY
SHARE MARKET TODAY

अंबानी की कंपनी के शेयर में उछाल

इसके अलावा, JIO FINANCIAL के शेयरों में 3 प्रतिशत की उछाल आई। मुकेश अंबानी की इस कंपनी को BLACKROCK के साथ मिलकर MUTUAL FUND BUSINESS स्थापित करने के लिए बाजार नियामक से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई, जिससे शुरुआती कारोबार में JIO FINANCIAL का शेयर बीएसई पर 349.50 रुपये तक पहुँच गया। इस खबर ने निवेशकों का ध्यान अपनी ओर खींचा और बाजार में हलचल पैदा की।

SHARE MARKET TODAY
SHARE MARKET TODAY

ये भी पढिए-

SHARE MARKET DOWNFALL

आज भी गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, कारोबार में हुई इतनी गिरावट

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.