खतरे में है Rohit Sharma की कप्तानी! न्यूजीलैंड सीरीज के बाद होगी चर्चा

0
187
Rohit Sharma
Rohit Sharma

Uttarakhand Devbhoomi Desk: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप के बाद अब टी20 विश्व कप 2022 में बड़ा झटका लगा है। बीते दिन ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल मैदान में खेले गये टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम, इंग्लैंड से बुरी तरह हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। बता दें कि सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

वहीं इसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी पर कई सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में भरतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आगामी टी20 विश्व कप (2024) को देखते हुए कड़े कदम उठाने के संकेत दिए। उन्होने कहा सबसे पहले कप्तानी को लेकर फैसला लिया जाएगा। बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘ यदि आप देखें तो, इंग्लैंड की टीम जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड के बगैर खेल रही थी। लेकिन भारत ने आज संघर्ष नहीं किया। जहां तक कप्तानी की बात है तो, न्यूजीलैंड सीरीज के बाद इसपर चर्चा होगी।’ आपको बता दें कि जोफ्रा आर्चर टी20 विश्व कप से बाहर थे जबकि मार्क वुड भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में चोट की वजह से नहीं खेल सके।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand Assembly
29 नवंबर से शुरू हो सकता है उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र

Rohit Sharma: न्यूजीलैंड सीरीज के बाद रोहित की कप्तानी पर होगी चर्चा

भारतीय टीम को अब न्यूजीलैंड का दौरा करना है जहां 18 नवंबर को टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलना है। ऐसे में यह खबर सामने आ रही है कि इस दौरे पर टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या करेंगे और रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली, केएल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से आराम दिया जायेगा। इसके अलावा शिखर धवन वनडे टीम की कमान संभालेंगे।

यह भी पढ़े:
Liquid Rainbow River
इंद्रधनुष के रंग कैसे आए एक ही नदी में, वजह बेहद खूबसूरत

अगला टी20 विश्व कप दो साल बाद यानी 2024 में होना है। उसको देखते हुए BCCI हार्दिक पंड्या को रोहित के विकल्प के रूप में तैयार कर रही है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com