रिश्तेदार ही निकला चोर, तीन लाख नगद और दस लाख से अधिक की ज्वेलरी बरामद

0
56

देहरादून, विकासनगर और ऋषिकेश में हुई चोरी की चार वारदातों का एसएसपी देहरादून ने किया खुलासा

देहरादून (अरुण सैनी): देहरादून, विकासनगर और ऋषिकेश में बीते दिनों चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चोरी के माल में नगदी और चोरी का सामान बरामद कर लिया गया है। चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए एसएसपी देहरादून ने कहा कि जनपद देहरादून में चार चोरी की घटनाएं हुई थी जो कि अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई थी। सबसे पहले ऋषिकेश में जो चोरी की घटना हुई उसमें मौका मुआयना किया गया तो यह अंदेशा हो रहा था कि किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा चोरी की गई है जो यहां की जगहों से और घरों से भलीभांति परिचित थे। जिनके घर पर चोरी हुई। जब उनसे पूछा तो उन्होंने कई ऐसी चीजें बताई जिससे उनके रिश्तेदार पर शक हुआ। जब लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज के जरिए छानबीन की गई तो चोरी करने वाला पीड़ित का रिश्तेदार ही निकला। आरोपी को मेरठ से गिरफ्तार किया गया और उससे तीन लाख नकद और 1000000 से ज्यादा कीमत की ज्वेलरी बरामद हुई।

cori ka khulasa chori ka khulasa new chor arrest

एसएसपी देहरादून दो चोरी की घटनाएं जो विकासनगर में घटी थी, उसका भी खुलासा किया। उन्होंने बताया कि विकासनगर में एक बाइक चोरी हुई थी। जब मामले में मौका मुआयना किया और सीसीटीवी फुटेज व अलग-अलग मुखबिरों से पूछताछ की तो दो अरापी अरेस्ट किए गए। आरोपियों से दो चोरी की बाइक बरामद हुई है। एक विकासनगर की चोरी हुई बाइक और देशी तमंचा और कारतूस भी बरामद हुए है। साथ ही उन्होंने कहा कि देशी तमंचा और कारतूस देख कर लग रहा है कि इनकी मनसा कुछ और भी थी। उस बारे में इनसे पूछताछ की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि तीसरी घटना भी विकासनगर में ही हुई थी। इसमें एक व्यक्ति अपना घर बंद कर गया था और उसी दिन दोपहर में चोरों ने घर के आभूषण पर ही हाथ साफ कर दिया। पूछताछ पर एक रिक्शा चालक को गिरफ्तार किया गया जिसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर चोरी को अंजाम दिया था। आरोपियों के पास से आभूषण भी बरामद कर लिए गए हैं।

एसएसपी ने चौथा मामला जो कि क्लेमेंटटाउन का था उसका खुलासा करते हुए कहा कि क्लेमेंटटाउन में एक मंदिर में चोरी हुई थी। चोरों ने अष्टधातु की 4 मूर्तियांें पर हाथ साफ कर लिया था। सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपी की शिनाख्त और खोजबीन के बाद गिरफ्तार किया। आरोपी चोर के पास से चार अष्टधातु की मूर्तियां बरामद की गई है।

रिश्तेदार ही निकला चोर, तीन लाख नगद और दस लाख से अधिक की ज्वेलरी बरामद