/ Sep 23, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

ind vs ban test : ऋषभ पंत ने की टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी, पंत का एक वीडियो हुआ वायरल

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टेस्ट क्रिकेट में दमदार वापसी की है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शानदार शतक लगाया। पंत ने 124 गेंदों में अपना छठा टेस्ट शतक पूरा किया।

गौरतलब है कि दिसंबर 2022 में पंत (Rishabh Pant) का एक गंभीर सड़क हादसा हुआ था, जिसमें उन्हें चोटें आई थीं। इस हादसे के बाद उन्होंने कड़ी मेहनत की और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिए लाल गेंद क्रिकेट में वापसी की।

Rishabh Pant

Rishabh Pant ने की MS dhoni की बराबरी  

26 वर्षीय पंत (Rishabh Pant) ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का छठा और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सातवां शतक बनाया। इस शतक के साथ पंत ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की बराबरी कर ली है। अब पंत और धोनी दोनों ने टेस्ट में 6 शतक लगाए हैं।

Rishabh Pant ने यह शतक 58 पारियों में बनाया, जबकि dhoni ने 144 पारियों में 6 शतक बनाए थे। इस लिस्ट में ऋद्धिमान साहा तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 54 पारियों में 3 शतक बनाए हैं।

पंत अपनी शानदार पारी में 128 गेंदों में 109 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस पारी में 13 चौके और 4 छक्के लगाए।

भारत ने टेस्ट सीरीज के जारी उत्साह के साथ तीसरे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को दबाव में ला दिया। स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत ने विपक्षी टीम के कप्तान  शान्तो को निर्देश देकर जीत की लकीर को आगे बढ़ाया।

जब पंत गेंदबाज का सामना करने के लिए तैयार हो रहे थे, तब उन्होंने बांग्लादेश के कप्तान से कहा कि लेग-साइड पर अंदर के घेरे में एक फील्डर लगाएं, जो पूरी तरह से खाली था।

“अरे, इधर एक फील्डर लगाओ। इधर कम फील्डर हैं,” ऐसा लगता है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शान्तो से कह रहे थे, जब उन्होंने लेग-साइड की तरफ इशारा किया।

नजमुल होसैन शान्तो ने पंत की सलाह मानी और सच में मिडविकेट क्षेत्र में एक फील्डर लगाया। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

देखें वीडियो लिंक 

https://x.com/i/status/1837373832405164234  

Rishabh Pant

भारतीय विकेटकीपरों द्वारा सबसे ज्यादा टेस्ट शतक

खिलाड़ी टेस्ट शतक पारियां
ऋषभ पंत 6 58
महेंद्र सिंह धोनी 6 144
ऋद्धिमान साहा 3 54

Rishabh Pant ने आईपीएल से की वापसी

सड़क दुर्घटना के बाद पंत (Rishabh Pant) ने इस साल आईपीएल के जरिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की। उन्होंने 13 मैचों में 446 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। इसके बाद उन्होंने टी20 विश्व कप में भी हिस्सा लिया और अब टेस्ट क्रिकेट में अपनी काबिलियत दिखा रहे हैं।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.