Home देश पीएम मोदी ने जारी किया राम मंदिर पर आधारित विशेष डाक टिकट

पीएम मोदी ने जारी किया राम मंदिर पर आधारित विशेष डाक टिकट

0
Ram Mandir Pran Pratishtha

DEVBHOOMI NEWS DESK: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) उत्सव होने जा रहा है। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश भर में उत्साह का माहौल देखा जा रहा है। पीएम मोदी भी 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं। आज यानि गुरुवार को पीएम मोदी ने राम मंदिर से जुड़े कार्यक्रमों से जुड़ी एक विशेष डाक टिकट जारी किया। इसके साथ ही उन्होंने श्रीराम पर जारी टिकटों की पुस्तक भी रिलीज की।

Ram Mandir Pran Pratishtha:भगवान राम को समर्पित डाक टिकटों की किताब जारी 

पीएम मोदी ने श्रीराम पर जारी टिकटों की पुस्तक भी रिलीज की। किताब में श्रीराम को समर्पित डाक टिकटों का संग्रह किया गया है। किताब में राम मंदिर, तुलसीदास रचित रामचरितमानस की चौपाई- ‘मंगल भवन अमंगल हारी’, सूर्य, सरयू नदी और मंदिर और उसके आसपास की मूर्तियां शामिल हैं। इसके अलावा अलग-अलग देशों में श्रीराम पर आधारित जारी हुए पोस्टल स्टांप भी इस किताब में हैं। (Ram Mandir Pran Pratishtha)

ये भी पढिए 

Ram Mandir Pran Pratishtha
Ram Mandir Pran Pratishtha

श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के दिन केदारनाथ में जलेंगे घी के 108 दीपक

किताब में राम मंदिर के अलावा भगवान गणेश, भगवान हनुमान, जटायु, केवटराज और माता शबरी पर भी डाक टिकट जारी हुए हैं। कुल छह विशेष टिकटों के साथ किताब में अमेरिका, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, कनाडा, कंबोडिया और संयुक्त राष्ट्र जैसे संगठनों सहित 20 से अधिक देशों की तरफ से जारी डाक टिकटों का भी संकलन किया गया है। (Ram Mandir Pran Pratishtha)

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

Exit mobile version