कुमोला गदेरे में उफान, ₹24.5 लाख कैश से भरा PNB ATM समेत पुरोला बाजार की 10 दुकानें बही

0
203

देहरादून/उत्तरकाशी, ब्यूरो। उत्तराखंड के सीमांत जनपद उत्तरकाशी के पुरोला बाजार कुमोला रोड पर बनी करीब 10 दुकानें जिनमें एक पीएनबी एटीएम भी शामिल हैं, अतिवृष्टि के बाद उफान पर आए कुमोला खड्ड गदेरे के तेज बहाव में बह गए। यही नहीं कुमोला रोड पर कई घरों में पानी और मलबा घुस गया। रक्षाबंधन को देखते हुए दो दिन पहले ही पीएनबी के एटीएम में 24.5 लाख रुपये डाले गए थे। पीएनबी पुरोला के मैनेजर चंचल जोशी ने इसकी पुष्टि की है। इसके अलावा पुरोला-नौगांव रोड पर मलबा आने से कई घंटे तक यातायात बाधित रहा। इसके अलावा नौगांव-स्वेरी, धारी-कफनौल मोटर पर ग्राम धारी वली, नैणी, किमी, पिसाऊं, रस्टाड़ी, बिंगसी, क्वाड़ी, मटियाली आदि गांवों का रास्ता भी बंद हो गया है। जगह-जगह से रोड बंद पड़ी हुई है। उत्तरकाशी बड़कोट के पास भी लगातार पत्थर गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। दूसरी ओर गंगा घाटी में भी बारिश से जगह-जगह मनेरा बाईपास के पास पहाड़ टूटने से यातायात बंद हो गया है।

purola me dukane bahi

उत्तराखंड में बारिश के बाद पहाड़ों में हालात बाढ़ हो रहे हैं। सीमांत जनपद उत्तरकाशी के पुरोला बाजार कुमोला रोड पर भारी बारिश के बाद कुमोला खड्ड गदेरा में उफान आ गया। जिससे पीएनबी एटीएम समेत करीब 10 दुकानें बह गई। कल पूरी यहां के निवासियों ने जागकर पूरी रात काटी है। कुमोला खड्ड में अतिवृष्टि के बाद अचानक उफान आ गया।

malaba

रक्षाबंधन त्यौहार को देखते हुए पीएनबी के एटीएम में 24.5 लाख से ज्यादा कैश डाला गया था। आसपास के कई घरों में भी बारिश के बाद उफान पर आया गदेरे का पानी और मलबा घरों में घुस गया। अभी किसी के बाढ़ की चपेट में आकर हताहत होने की सूचना नहीं है। इसके अलावा नौगांव-पुरोला रोड पर भी मलबा आने से काफी देर तक सड़क बंद रही। स्थानीय लोगों ने इसे लेकर काफी देर तक प्रदर्शन और हंगामा भी किया। यमुना घाटी में भारी बारिश के बाद जगह-जगह तबाही मच रही है। लोगों के कई संपर्क मार्ग और यमुना नदी में उफान के बाद लोक निर्माण विभाग गेस्ट हाउस नौगांव के आस-पास निचले इलाकों में लोगो में पानी घुसने की सूचना भी है।

ped gira