कॉमन वेल्थ गेम्स पदक विजेताओं की पीएम मोदी करेंगे मेजबानी

0
319
PM Modi to host CWG 2022 medal winners

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कॉमन वेल्थ गेम्स 2022 के पदक विजेताओं की खुद मेजबानी करेंगे। प्रधानमंत्री आज सभी पदक विजेताओं से मुलाकात करेंगे। अपने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी जी ने लिखा है -“मैं अपने आवास पर सभी कॉमन वेल्थ गेम्स 2022 दल से मिलना चाहूंगा और बातचीत करूँगा।

ऐसा रहेगा कार्यक्रम

आज अपने सरकारी आवास पर सभी पदक विजेताओं से मोदी जी मिलेंगे। यह पहली बार है कि प्रधानमंत्री  बर्मिंघम में भारतीय दल के शानदार प्रदर्शन के बाद पदक विजेताओं से मिलेंगे और बातचीत करेंगे। आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरे देश को खेलों में हमारे विजेता दल पर गर्व है और उनकी इस उपलब्धि पर हम सभी उनका स्वागत करते हैं।

मोदी पहले ही दे चुके हैं शुभकामनाएँ

प्रधानमंत्री जी पहले ही मेडल जीतने वाले हर एथलीट को शुभकामनाएं दे चुके हैं। इस कार्यक्रम में बधाई देने के लिए प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से कई ट्वीट जारी किये थे। प्रधानमंत्री मोदी ने कॉमन वेल्थ गेम्स में उन्हें भी शुभकामनाएं भेजी थी जो जीतने में असफल रहे थे।

स्वर्णिम उपलब्धि कॉमन वेल्थ गेम्स 2022

भारत ने कॉमन वेल्थ गेम्स -2022-में कुल 61 पदक जिनमें 22-स्वर्ण ,16 रजत और  23 कांस्य के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया है। कुश्ती में जहाँ 6 स्वर्ण सहित 12 पदक के साथ पदक तालिका में पहला स्थान हासिल किया जबकि वेटलिफ्टिंग में भी 10 पदक भारत की झोली में दिए। भारत ने अपने कॉमन वेल्थ गेम्स 2022 के इतिहास में अब तक का अपना चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, जिसमे उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कुल 101 पदक है। अभी पिछले सोमवार को बर्मिंघम के एलेग्जेंडर स्टेडियम में कॉमन वेल्थ गेम्स 2022 का शानदार समापन हुआ। बताते चले कि ऑस्ट्रेलिया का विक्टोरिया राज्य 2026 में होने वाले कॉमन वेल्थ गेम्स का अगला मेजबान होगा।

हम सभी भारतीयों के लिए यह गर्व का पल है जब आज भारतीय दल शानदार प्रदर्शन करके लौट रहा है और उसका स्वागत खुद प्रधामनंत्री कर रहे हैं। हम सभी कीओर से भारतीय दल को हार्दिक शुभकामनाएँ।