Friday, August 19, 2022
spot_img
Homeकाम की खबरलाॅकडाउन को लेकर पीएम आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान!

लाॅकडाउन को लेकर पीएम आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान!

अफसरों के साथ हाईलेवल इमरजेंसी मीटिंग आज साढ़े चार बजे, होंगे कई बड़े फैसले

देहरादून/नई दिल्ली (ब्यूरो): दुनिया के साथ ही भारत देश में बढ़ रहे कोरोना और ओमिक्राॅन के मामले चिंता का सबब बनते जा रहे हैं। कई गुना स्पीड से कोरोना से लोग संक्रमित हो रहे हैं। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार सायं साढ़े चार बजे अफसरों की बैठक बुलाई है। देशभर में पाॅजीविटी रेट काफी ज्यादा बढ़ गया है। इससे कहीं न कहीं यही लग रहा है कि संभावित तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। अगर प्रतिबंध लगते तो दैनिक कमाकर खाने वाले लोगों के सामने दो जून की रोटी का संकट भी खड़ा हो जाएगा। कई महानगरों से मजदूर पलायन भी कर रही हैं। लोग कह रहे हैं कि कोरोना से मरें न मरें पर कहीं भूख से लोग मर जाएं। हालात गंभीर हैं। हर स्तर पर जागरूकता के साथ सख्त प्रतिबंध लागू करने की योजना बनाई जा रही है।

अब देखना होगा कि आज पीएम मोदी की हाईलेवल इमरजेंसी मीटिंग के बाद क्या फैसला लिया जाता है। पिछले दो-तीन सालों से कोरोना ने ऐसा कहर ढहाया है कि हर सेक्टर के लोग परेशान हैं। अगर फिर से लाॅकडाउन के साथ ही बाजार बंद करने की नौबत आई तो आम लोगों को कई परेशानियों से जूझना होगा। देश में ओमिक्रॉन के मामले भी काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 552 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में ओमिक्रॉन के कुल मरीजों की संख्या 3,623 हो गई है। वहीं, इस वैरिएंट से संक्रमित 1,409 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

कोरोना के साथ ही ओमिक्राॅन के बढ़ते मामले टेंशन को बढ़ा रहे हैं। देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर में संक्रमण का आंकड़ा पहली बार शनिवार को डेढ़ लाख को पार कर गया। 24 घंटे में संक्रमण के 1 लाख 59 हजार 424 केस सामने आए हैं और 327 लोगों की मौत हुई है। आज 40,000 से ज्यादा लोग रिकवर भी हुए हैं। राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र (41,434), दिल्ली (20,181) और बंगाल (18,802) में सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं। टॉप 10 राज्यों में ही 1.26 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। देश में अब तक 3.55 करोड़ लोग महामारी की चपेट में आ चुके हैं। वहीं ठीक होने वालों का आंकड़ा 3.44 करोड़ है। देश में अभी कुल एक्टिव केस का आंकड़ा 5 लाख 84 हजार 580 है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments