अचानक खुद ही चलने लगी पार्किंग में खड़ी लॉक कार, देखते ही देखते गंगा में समाई; बचाने कूदे लोग

0
201

अचानक खुद ही चलने लगी पार्किंग में खड़ी लॉक कार, देखते ही देखते गंगा में समाई; बचाने कूदे लोग

ऋषिकेश (अमित कंडियाल)। ऋषिकेश में त्रिवेणी घाट पार्किंग में खड़ी एक कार अचानक चलने लगी। जब तक लोग माजरा समझते पाते, कार पार्किंग से निकलकर गंगा में बह गई। कार को गंगा में बहता देख स्थानीय लोगों ने हादसे की आशंका को देखते हुए अपनी जान जोखिम में डालकर गंगा में कूद लगा दी। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और किसी तरह कार को 72 सीढ़ी गंगा घाट पर बहने से रोक लिया गया।

ganges me car

सूचना मिलने के बाद त्रिवेणी घाट चौकी से जल पुलिस और फ्लड कंपनी के जवान मौके पर पहुंचे। कार को गंगा से बाहर निकाल लिया गया है। पुलिस के मुताबिक कार का मालिक भी मौके पर पहुंच चुका है। बताया जा रहा है कि कार दिल्ली नंबर की है। जिसमें पर्यटक त्रिवेणी घाट घूमने के लिए पहुंचे। पार्किंग में खड़ी करने के बाद कार को न्यूटल में खड़ी कर हैंड ब्रेक लगाना भूल गए। ऐसे में कार अचानक पार्किंग से निकलकर चलते हुए गंगा में गिर गई। गनीमत यह रही कि कार के अंदर कोई मौजूद नहीं रहा। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

caar aaci

त्रिवेणी घाट चौकी प्रभारी जगत सिंह ने बताया कि कार को रेस्क्यू कर लिया गया है। पुलिस ने कार को गंगा घाट किनारे लाने और पुलिस को सूचना देने वाले स्थानीय युवाओं की जमकर प्रशंसा की। बता दें कि इस प्रकार का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार इस प्रकार के हादसे त्रिवेणी घाट पर हो चुके हैं। लोगों के साथ साथ पार्किंग ठेकेदार की लापरवाही सामने आई है। एक और जहां हादसे हो रहे हैं, वहीं पुलिस-प्रशासन भी परेशान होता हुआ दिखाई दे रहा है।