नुपुर शर्मा और अजय गुप्ता को जेड श्रेणी की सुरक्षा मांग! गृह मंत्री ने लिखा सीएम धामी को पत्र?

0
241

नुपुर शर्मा और अजय गुप्ता को जेड श्रेणी की सुरक्षा मांग! गृह मंत्री ने लिखा सीएम धामी को पत्र?

गृह मंत्री के नाम जारी फर्जी पत्र सोशल मीडिया में हो रहा वायरल, एसटीएफ ने लिया संज्ञान, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

देहरादून, ब्यूरो। कई दिनों से पैगम्बर मोहम्मद को लेकर एक टीवी डिबेट में दिए गए बयान के बाद सुर्खियों छायी नुपुर शर्मा को क्या वाकई में उत्तराखंड सरकार जेड श्रेणी की सुरक्षा दे रही है? यही नहीं इस वाइरल पत्र में अजय गुप्ता को भी z सेक्योरिटी सुरक्षा देने की बात कही गई है। पत्र में लिखा गया है कि नुपुर शर्मा के देहराूदन में परिवार को तत्काल प्रभाव से जेड श्रेणी की सुरक्ष दी जाए। कुछ ऐसा ही एक गृह मंत्री अमित शाह का लिखा फर्जी पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि इस पत्र का संज्ञान लेते हुए एपीएस सीएम राधा रतूड़ी ने इसे फर्जी करार देते हुए बताया कि गृह मंत्री का सीएम को संबोधित यह पत्र फेक है। ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है। यह किसी ने जान-बुझकर वायरल किया है। उन्होंने बताया कि सीएम धामी ने भी इसका गंभीरता से संज्ञान लिया है और यह खुरापात करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। दूसरी ओर इस संबंध में एसटीएफ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अज्ञात के खिलाफ आईटी एक्टी सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है।

सीएम धामी ने क्या वाकई में लिखा गृह मंत्री को पत्र? नुपुर शर्मा और अजय गुप्ता को जेड श्रेणी की सुरक्षा मांग!

बता दें कि उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स की एक अलग सैल सोशल मीडिया पर नजर बनाए रखती है। सोशल मीडिया इंटरवेशंन सैल का उदेश्य सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की भ्रामक एंव गलत सूचना प्रसारित होने पर तत्काल प्रभाव से विश्लेषण कर वैधानिक एंव उचित कार्यवाही करना है। आज 15.06.2022 को सोशल मीडिया इंटरवेशंन सैल को एक पोस्ट प्राप्त हुई। जिसमें गृह मंत्री के लैटर पैड पर एक सशंय पैदा करने वाला पत्र लिखा गया था। इस पत्र की प्रथमदृष्टया जांच के उपरान्त प्रतीत होता है कि गृह मंत्री के पत्र का रुपांतरण कर इस प्रकार से समाज में कानून व्यवस्था बाधित करने के लिए भ्रामक सूचना प्रसारित की गयी है। उत्तराखण्ड एसटीएफ ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 468ध्469ध्505(1) आईपीसी व 66 सी आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

dhami 000

दूसरी ओर इस संबंध में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी का कहना है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम हस्ताक्षरित यह फर्जी पत्र सोशल मीडिया में वायरत हो रहा है। उन्होंन बताया कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। साथ ही पीआईबी की फेक्टचैक द्वारा भी इस पत्र को फेक पाया गया है। दरअसल, भारत के गृह मंत्री अमित शाह के कथित पत्र में नुपुर शर्मा के देहरादून स्थित हाउस में जेड सुरक्षा प्रदान करने को कहा गया।साथ ही अजय गुप्ता को जेड सुरक्षा के बाबत धामी की गहन रुचि को सराहा गया है। फेक पत्र में लिखा यह भी लिखा है कि नुपुर शर्मा व अजय गुप्ता राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की विचारधारा को प्रमोट करते हैं।