/ Oct 02, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

NH 74 scam : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में, 2 PCS अफसरों समेत 7 के खिलाफ ईडी की चार्जशीट का कोर्ट ने लिया संज्ञान

Uttarakhand :  एनएच 74 (NH 74 scam) घोटाले में पीसीएस (PCS) अफसर डीपी सिंह, पूर्व एसडीएम काशीपुर भगत सिंह फोनिया समेत सात लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का एक और मामला सामने आया है। इन सभी पर करीब आठ करोड़ रुपये के धन शोधन का आरोप है। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने इस मामले (NH 74 scam) में करीब दो साल पहले चार्जशीट दाखिल की थी, जिसे अब कोर्ट ने संज्ञान में लेकर सभी को समन जारी करने का आदेश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 2 दिसंबर को होगी।

ईडी ने 5 अगस्त 2022 को डीपी सिंह, भगत सिंह फोनिया, पूर्व तहसीलदार मदन मोहन पाडलिया, संजय कुमार चौहान, फाइबरमार्क्स पेपर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और इसके अधिकारी जसदीप सिंह गोराया व हरजिंदर सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में चार्जशीट दाखिल की थी। इन पर 7.99 करोड़ रुपये के प्रोसीड ऑफ क्राइम (पीओसी) का आरोप है, जिसमें इन लोगों ने किसानों की जमीन की खरीद-फरोख्त में अनियमितताएं करके धन का शोधन किया।

NH 74 scam

NH 74 scam : ये है मामला

मार्च 2017 में एनएच 74 (NH 74 scam) घोटाला उजागर हुआ था, जिसमें सात तहसीलों के तत्कालीन एसडीएम (SDM) और अन्य अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। NH 74 scam की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था और कई अधिकारियों को निलंबित किया गया था, जबकि 30 से अधिक लोगों को जेल भेजा गया था।

 

ये भी पढिए-

Helicopter crash

Helicopter crash : उड़ान भरते ही क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, 3 लोगों की मौत

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

 

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.