Home Crime दु:खद…दिसंबर में हुई थी शादी, हाथों की हल्दी मिटने से पहले उठ...

दु:खद…दिसंबर में हुई थी शादी, हाथों की हल्दी मिटने से पहले उठ गई अर्थी

0

पति ने पहले कहा बाथरूम में गिरी बाद में बोला जहर खाया होगा,
अवैध संबंध और दहेज के चलते नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत,
मृतका के पति समेत चार लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज

देहरादून, ब्यूरो। देहरादून जिले के रानीपोखरी थाना इलाके में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस ने मृतका के पति समेत परिवार के चार लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। थाना रानीपोखरी अंतर्गत भोगपुर में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस ने मृतका के पति समेत परिवार के चार लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। मामला रानीपोखरी थाना क्षेत्र के चक सिंधवाल गांव का है। जहां विजेंद्र सिंह की पुत्री आरती का विवाह पवन रावत निवासी भोगपुर से 12 दिसंबर 2021 में हुआ था। मृतक के पिता ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि ससुराल वाले विवाह के पहले दिन से ही आरती को कम दहेज देने के चलते परेशान करने लगे थे।

उन्होंने मृतका के पति पवन रावत पर आरोप लगाया गया है कि उनका दामाद किसी दूसरी महिला के चक्कर में फंसा था। शादी के बाद से ही मृतका काफी डरी और घबराई हुई रह रही थी। शनिवार की शाम सात बजे जब आरती ने अपनी बड़ी बहन पूजा को फोन किया था, तो उस समय वह बहुत घबराई हुई थी और रो रही थी। उसके बाद आरती ने फोन काट दिया और तब से आरती से परिवारीजनों का कोई संपर्क नहीं हो पाया। इतना सब होने के बाद रविवार सुबह आरती का पति पवन रावत उसके मायके आया और आरती को बाथरूम में फिसलने से चोट लगने की बात कही।

WhatsApp Image 2022 02 27 at 5.15.16 PM 1

YOU MAY ALSO LIKE

इसके अलावा उसने बताया कि वह हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट में भर्ती है। इसके तुरंत बाद लड़की के परिवार वाले हिमालयन हास्पिटल पहुंचे, जहां डाक्टरों की बात सुनकर उनके होश उड़ गए। डाक्टरों ने उन्हें बताया कि उनकी पुत्री की मौत दस घंटे पहले ही हो चुकी है। इसके बाद लड़की के पति पवन रावत ने अपना बयान बदलते हुए बताया कि आरती ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया था, जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

बताया कि उनकी पुत्री की मौत दस घंटे पहले ही हो चुकी है। इसके बाद लड़की के पति पवन रावत ने अपना बयान बदलते हुए बताया कि आरती ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया था, जिससे उसकी मृत्यु हो गई। लड़की के पिता ने पुलिस को अपनी तहरीर सौंप दी है। जिसके आधार पर पुलिस ने पति पवन, देवर नितिन, सास राजेश्वरी देवी व मौसा चंद्रशेखर रावत के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जिसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। साथ ही स्वजन तथा पुलिसकर्मी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। मुकदमा पंजीकृत होने के बाद पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है।

Exit mobile version