Home काम की खबर नरेन्द्र सिंह नेगी ने इस मुद्दे को लेकर कहा, राजनेताओं ने किया...

नरेन्द्र सिंह नेगी ने इस मुद्दे को लेकर कहा, राजनेताओं ने किया इस मुद्दे से पलायन

0

देहरादून।(संवाददाता- अरुण सैनी): भले ही राजनेताओं की घोषणाओं से पलायन शब्द कम हो गया हो, लेकिन राज्य में आज भी एक बुद्धिजीवी तबका है जो आज भी राज्य में बढ़ रहे पलायन से चिंतित है और प्लायन से खाली हो रहे गाँव में रोजगार कैसे जुड़े उसपर चिंतन कर रहा है।

स्वरोजगार के साथ खाली होते गाँव को एक बार फिर रौनक लौटाने के लिए राज्य में पहल की है सुशीला देवी फेलोशिप ट्रस्ट ने। ट्रस्ट ने देहरादून के दून विश्विद्यालय में एक वर्कशॉप का आयोजन किया, जिसमें राज्य के उन लोगों को मंच दिया जिन्होंने राज्य में रिवर्स पलायन पर काम किया, साथ ही रोजगार से भी जोड़ा। लेकिन बड़ी दिक्कतें भी सामने आई।

वहीं राज्य में पलायन मुद्दा अब न दिखने पर चिंता जता रहे राज्य के गढ़ रतन नरेन्द्र सिंह नेगी का कहना है कि सरकार किसी की भी हो बात पलायन की करती है लेकिन उसकी मशीनरियों के चलते रिवर्स पलायन करने वाले मायूस होते हैं।

राज्य की नींव केवल पलायन रोकने के लिए हुई थी पर 21 सालों में पलायन तो नही रुका लेकिन राजनेताओं ने ही इस मुद्दे से पलायन कर दिया।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews

Exit mobile version