मुस्लिम छात्र ने हिंदू बन 8वीं की छात्रा के आपत्तिजनक फोटो कर दिए वायरल, मुकदमा

0
396

लव जिहाद…रजत त्यागी बनकर करता था सादिक परेशान, कर दिए नाबालिग के फोटो वायरल, हरिद्वार में लव जिहाद का एक और मामला, पुलिस ने आरोपी को जल्द सलाखों के पीछे करने का किया वादा

हरिद्वार (अरुण कश्यप): हरिद्वार के एक स्कूल में 12वीं में पढ़ने वाले मुस्लिम युवक ने आठवीं में पढ़ने वाली हिंदू लड़की को अपना हिंदू नाम और जाति बताकर पहले उससे नजदीकियां बढ़ाई। आरोपी मुस्लिम युवक सादिक ने हिंदू नाबालिग को बहला-फुसलाकर उसके साथ कुछ फोटो खींच लिए। नाबालिग को युवक के दूसरी जाति और धर्म का होने की भनक लगी तो उसने पूरी कहानी घर वालों को बताई और उससे दूरियां बना ली। ऐसा होते देख रजत त्यागी उर्फ राजा (असली नाम सादिक) ने नाबालिग को धमकी दी और फिर भी वह नहीं मानी तो उसके फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। फोटो वायरल होने के बाद नाबालिग लड़की के परिजनों ने पथरी थाने में तहरीर देते हुए पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज करवाया है। वहीं, पुलिस मामला दर्ज करने के बाद जल्द ही आरोपी युवक को गिरफ्तार करने की बात कर रही है। कहीं न कहीं इस तरह का संगीन मामला सामने आने के बाद इलाके में लव-जिहाद को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्ज है।

love jihad

बता दें कि हिन्दू नाम रखकर नाबालिग को ब्लेकमैल करने और फिर उसके आपत्तिजनक फोटो वायरल करने का बड़ा मामला सामने आया है। पथरी थाना क्षेत्र के एक गांव के नाबालिग के पीड़ित पिता ने पथरी पुलिस की दी गई तहरीर में बताया कि उसकी 13 वर्षीय बेटी कटारपुर स्थित एक स्कूल में कक्षा 8 में पढ़ती है। जहां उसकी बेटी को खुद का नाम रजत त्यागी उर्फ राजा बताकर एक युवक पिछले लंबे समय से उसे परेशान करता है। उस लड़के ने बहला-फुसलाकर उससे कई फोटो भी खींचे हैं, जिन फोटो के दम पर वह मेरी बेटी को परेशान कर रहा था, और कह रहा है कि यदि तुमने मुझसे बात करनी बंद की तो मैं यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दूंगा।

पीड़ित पिता ने बताया कि वह और उसकी पत्नी सुबह होते ही काम पर चले जाते हैं जिसका फायदा उठाकर वह युवक उसके घर आ जाता था, और जबरन उसकी बेटी को परेशान करता है चार-पांच दिन पहले भी वह उसकी नाबालिग बेटी को धमकी देकर गया कि अब मैं तेरे फोटो वायरल कर दूंगा या तो मेरे साथ चल नहीं तो मैं तेरे मां-बाप को भी मरवा दूंगा। आश्चर्य की बात तो यह है कि जब पीड़ित पिता ने रजत त्यागी उर्फ राजा के बारे में छानबीन की तो वह युवक मुस्लिम निकला जिसका असली नाम सादिक है,वह चांदपुर गांव का रहने वाला है, सादिक ने इंस्टाग्राम पर उसकी बेटी के फोटो भी वायरल कर दिए,जिसे देखकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने उससे संपर्क किया और मामला दर्ज कराने में उसका सहयोग किया। जानकारी देते हुए पथरी थानाध्यक्ष रवींद्र कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर पोक्सो एक्ट के तहत मुकद्दमा दर्ज हुआ है जांच कर शीघ्र ही आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी।