MS DHONI को BCCI का बड़ा झटका

0
254
BCCI logo, ms dhoni, csk,

दक्षिण अफ्रीका की T 20 League में MS DHONI CSK की मदद नहीं कर पाएंगे
चेन्नई सुपर किंग्स धोनी को दक्षिण अफ्रीका की T20 लीग में अपनी टीम का मेंटर नियुक्त करना चाहती थी लेकिन BCCI ने धोनी को झटका दे दिया है.

Chennai Super Kings और Dhoni दोनों को झटका
4 बार की IPL चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और धोनी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड [BCCI]से बड़ा झटका मिला है. CSK दक्षिण अफ्रीका की T20 लीग [CSA T20 League] में खरीदी गयी। अपनी टीम में धोनी की मदद एक मेंटर के रूप में लेना चाहती थी ,लेकिन BCCI के एक नियम के अनुसार यह संभव नहीं. BCCI ने साफ कह दिया है भारतीय क्रिकेटर ,विदेशी फ्रेंचाइजी में हिस्सा नहीं ले सकेंगे और अगर किसी क्रिकेटर को ऐसा करना हो तो उसे पहले BCCI के साथ अपने सारे कॉन्ट्रेक्ट ख़त्म करने होंगे.
एक रिपोर्ट में BCCI अधिकारी के हवाले से कहा गया है, यह बिल्कुल साफ़ है कि कोई भारतीय खिलाडी जब तक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास नहीं ले लेता, तब तक वह किसी अन्य लीग का हिस्सा नहीं हो सकता है। अगर कोई हिस्सा लेना चाहता है तो उसे BCCI से अपने सारे कॉन्ट्रैक्ट पहले ख़त्म करने होंगे चूँकि धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वो अभी भी IPL खेल रहे हैं. आगे BCCI ने कहा कि अगर धोनी बाहरी लीग का हिस्सा बनना चाहते हैं तो उन्हें IPL से भी रिटायर होना होगा। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में शुरू होने वाली T20 लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी और यह सभी टीमें IPL फ्रेंचाइजी ने खरीदी हैं.

गिलक्रिस्ट ने किया BCCI से सवाल
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी का बचाव करते हुए BCCI से सवाल किया है कि आपकी लीग दुनिया में हर खिलाडी तक पहुँच रही है ,लेकिन आपके खिलाड़ी किसी अन्य T20 लीग में क्यों नहीं खेल सकते ? गिलक्रिस्ट ने कहा कि मैं IPL की आलोचना नहीं कर रहा, लेकिन मैं पूछना चाहता हूँ की कोई भी भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया आकर Big Bash League क्यों नहीं खेल सकते ?