MLA टिहरी किशोर की बहू नाजिया यूसुफ धोखाधड़ी मामले में यहां से अरेस्ट

0
361

आरोपी नाजिया यूसुफ राजपुर रोड स्थित वर्ल्ड इंटीग्रेटेड सेंटर (डब्ल्यूआइसी) की निदेशक भी है, पुलिस ने एक हजार रुपये का ईनाम भी किया था घोषित

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड के टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय की बहू को कोच्चि में अरेस्ट कर लिया गया है। विधायक के भाई की बहू नाजिया के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था। देहरादून एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि कोच्चि एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी एजेंसीज ने लुक आउट सर्कुलर के आधार पर इन्हें रोका है। इसकी सूचना देहरादून पुलिस को दी गई। अब राजपुर थाने में दर्ज मुकदमे के बाबत इन्हें लेने के लिए पुलिस टीम कोच्चि रवाना की जा रही है।

बता दें कि देहरादून की राजपुर थाना पुलिस ने ट्रेफलघर अपार्टमेंट धोरणखास निवासी मुकेश जोशी की तहरीर पर राजपुर थाना पुलिस ने वर्तमान में नई टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय के भाई सचिन उपाध्याय की पत्नी नाजिया यूसुफ के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था। तब से नाजिया और उसके पति सचिव उपाध्याय पुलिस को चकमा देते रहे हैं। हालांकि कुछ बाद पुलिस ने सचिन उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया था। दूसरी ओर उसकी पत्नी और आरोपी नाजिया पर एक हजार रुपये का ईनाम भी पुलिस ने घोषित किया था। नाजिया यूसुफ राजपुर रोड स्थित वर्ल्ड इंटीग्रेटेड सेंटर (डब्ल्यूआइसी) की निदेशक भी है।

nazia khaan

बता दंे कि ग्राम चालांग राजपुर निवासी सचिन उपाध्याय और उनकी पत्नी नाजिया यूसुफ के खिलाफ राजपुर थाने में 12 मार्च 2017 को धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ था। यह केस दिल्ली में कारोबार करने वाले और मूल रूप से दून के ट्रेफलघर अपार्टमेंट धोरणखास निवासी मुकेश जोशी ने दर्ज करवाया था। मुकेश ने अपनी शिकायत में राजपुर थाना पुलिस को बताया कि वर्ष 2012 में दिल्ली के एक थाने में सचिन और नाजिया के खिलाफ उन्होंने फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी संपत्ति खुर्द-बुर्द करने का मुकदमा भी दर्ज करवाया था, बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया। समझौते के तहत मुकेश को सचिन उपाध्याय ने 2.65 करोड़ रुपये देने हैं। जब तक यह रकम अदा नहीं कर दी जाती, तब तक आरोपित की राजपुर रोड स्थित एक संपत्ति पीड़‍ित के पास बंधक रहेगी। मुकेश जोशी के अनुसार कई बार संपर्क करने के बावजूद आरोपित ने रुपये नहीं लौटाए। इसी बीच उन्हें पता चला कि आरोपित ने समझौते के तहत उनके पास बंधक रखी गई संपत्ति पर बैंक से लोन ले लिया है। इसको लेकर मुकेश ने सचिन से विरोध जताया तो उसने रकम देने से इंकार कर दिया और धमकियां देने लगा।

राजपुर थाने में दर्ज मामले में एसआइटी की जांच के बाद पुलिस ने जनवरी 2020 में आरोपित सचिन उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया था जबकि उसकी पत्नी नाजिया तब से ही फरार है। पुलिस ने नाजिया के आवास पर कोर्ट में पेश होने का नोटिस भी चस्पा किया था, लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हुई। आज कोच्चि में एयरपोर्ट पर ही महिला को अरेस्ट किया गया है। देहरादून पुलिस आरोपी नाजिया को देहरादून लेने के लिए रवाना हो रही है।