Home उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 जानिए मंत्री बनने के सवाल पर क्या बोले दूसरी बार विधायक बने...

जानिए मंत्री बनने के सवाल पर क्या बोले दूसरी बार विधायक बने शक्ति लाल

0

मैं मंत्री पद पर विश्वास नहीं रखता, कार्यकर्ता हूं कार्यकर्ताओं पर विश्वास रखता हूं

घनसाली, टिहरी (पंकज भट्ट): विगत 10 मार्च को आए चुनावी परिणामों ने जहां एक तरफ बीजेपी को पुनः सत्ता सौंप दी वहीं तमाम नेताओं की नजर अब मंत्रीमंडल पर भी है। उत्तराखंड प्रदेश के विधानसभा चुनाव परिणामों ने सबको चैंकाया है। जहां एक तरफ राष्ट्रीय पार्टियों के सीएम चेहरे ही हार गए। वहीं वह सब दिग्गज जीत गए जिनको तमाम राष्ट्रीय मीडिया ने हार की श्रेणी में शामिल किया था। सीमांत घनसाली विधानसभा की बात करें तो यहां पर मतगणना से पूर्व त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा था, लेकिन मतगणना के तीसरे चरण में ही अन्य प्रत्याशियों ने अपनी हार स्वीकार कर ली थी। सातवें और आठवें चरण तक अधिकांश प्रत्याशी मतगणना कक्ष से बाहर निकल चुके थे।

बात अगर पहले चरण की करें तो इस चरण में कांग्रेस को 1370 और बीजेपी को 1837 वोट मिले जबकि निर्दलीय भीम लाल आर्य को 619 और दर्शन लाल को 497 वोट मिले। बीजेपी प्रत्याशी शक्ति लाल शाह ने पहले चरण में ही 467 वोटों की बढ़त हासिल कर ली थी जबकि पूरे मतगणना के दौरान सिर्फ दूसरे चरण में अधिक मत हासिल करने वाले भीमलाल को इस चरण में 1728 और बीजेपी को 1221 कांग्रेस को 716 वोट मिले जबकि तब भी बीजेपी प्रत्याशी शक्ति लाल शाह इन सबसे 711 वोटो की बढ़त से आगे चलते हुए किसी भी चरण में पीछे नहीं रहे और अंत तक बीजेपी प्रत्याशी शक्ति लाल शाह को 20755 वोट मिले जबकि 10286 वोटो से जीत हासिल हुई। दूसरे नंबर पर कांग्रेस के धनी लाल शाह इस बार भी 10469 से आगे नहीं बढ़ पाए । वहीं निर्दलीय भीम लाल आर्य इस बार 9103 सिमट गए । जबकि पहली बार विधानसभा चुनाव लड रहे दर्शन लाल आर्य को सिर्फ 4718 वोटों से संतुष्ट होना पड़ा।

जबकि अधिकांश राजनीतिक विश्लेषकों ने इस बार बीजेपी के पक्ष में 15000 से 18000 के बीच वोट पड़ने का अनुमान लगा रखा था, जबकि जीत का अंतर दो हजार से तीन हजार के करीब लगा रखा था, लेकिन 2012 से लगातार जीत की हैट्रिक लगाने वाली बीजेपी ने इस बार पूरे टिहरी जनपद की 6 सीटों में घनसाली विधानसभा सीट पर सबसे अधिक मतों से जीत दर्ज की।

वहीं, पूरे जनपद में सबसे अधिक वोटों से जीत मिलने पर घनसाली भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना कि इस जीत का इनाम घनसाली के कार्यकर्ताओं को मंत्रिमंडल के रूप में मिलना चाहिए। क्योंकि पूरे जनपद में हम लगातार तीसरी बार जीत हासिल करने में सफल रहे और इस बार सबसे अधिक वोट मिले।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए घनसाली विधायक शक्ति लाल शाह ने कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी की जीत है, घनसाली विधानसभा के सम्मानित देवतुल्य कार्यकर्ताओं की जीत है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व की जीत है। ये हमारे काम और विकास की जीत है। हमने पांच साल तक जनता के बीच ईमानदारी और निष्ठा से मोदी जी के कुशल नेतृत्व में काम किया है, जनता ने हमें बहुत अच्छा बहुमत दिया है, जनता का आभार व्यक्त करता हूं। निश्चित ही जिम्मेदारी बढ़ी है उसका निर्वाहन करूंगा और अपने विकास के विजन को आगे बढ़ाएंगे। मंत्री बनने के सवाल पर घनसाली विधायक ने कहा कि हम बीजेपी के कार्यकर्ता हैं हम मंत्री पद पर विश्वास नहीं रखते। हम कार्यकर्ताओं पर विश्वास रखते हैं। हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है और मैं खुद भी कार्यकर्ता हूं।

Exit mobile version