मंगलौर का ये छात्र यूक्रेन से 80 किलोमीटर पैदल चल पहुंचा रोमानिया

0
193

रुड़की (दीप रमोला): यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर अभिभावक काफी परेशान हैं। मंगलौर कोतवाली क्षेत्र से कुल पांच छात्र इस समय यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। इनमें से एक छात्र ने यूक्रेन की सीमा पार कर रोमानिया में प्रवेश कर लिया है। रूसी हमले के बाद यूक्रेन में पढ़ रहे भारतीय छात्रों पर बड़ा संकट है। अभिभावक छात्रों की सुरक्षा को लेकर काफी परेशान हैं।

लगातार सरकार से गुहार लगाई जा रही है कि वह किसी भी तरह से उनके बच्चों को सकुशल देश लाने का प्रबंध करे। नगर क्षेत्र के मोहल्ला किला निवासी राजस्व विभाग में सेवारत मोहम्मद नदीम ने बताया कि उनका पुत्र मोहम्मद राहिम यूक्रेन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है।

YOU MAY ALSO LIKE

बताया कि उनका संपर्क अपने पुत्र से हो पा रहा है। वह शनिवार को अपने अन्य साथियों के साथ जो कि भारतीय हैं यूक्रेन की सीमा पार कर रोमानिया पहुंच गया है। जहां से उसे भारत भेजा जाएगा। बताया कि उनका पुत्र यूक्रेन के इवानों शहर में रहकर पढ़ाई कर रहा है। जहां से रोमानिया की सीमा करीब 80 किलोमीटर के फासले पर है। भारतीय दूतावास के प्रयासों से छात्रों के एक समूह को भारत लाने के लिए रोमानिया के रास्ते को चुना गया है। बताया कि उनके पुत्र द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उसने अपने साथियों के साथ रोमानिया में प्रवेश कर लिया है। जिसके बाद भारत लाया जाएगा।

WhatsApp Image 2022 02 26 at 6.29.05 PM