Home Crime महाराष्ट्र के इस मंत्री को ईडी ने किया गिरफ्तार, अंडरवर्ल्ड से रिश्तों...

महाराष्ट्र के इस मंत्री को ईडी ने किया गिरफ्तार, अंडरवर्ल्ड से रिश्तों का आरोप…

0

नई दिल्ली, ब्यूरो। महाराष्ट्र के एक मंत्री को ईडी ने आज सुबह करीब आठ बजे उनके दफ्तर से गिरफ्तार कर लिया। उन पर अंडरवर्ल्ड से रिश्तों का आरोप लगाते हुए पूछताछ की जा रही है। आरोप है कि अंडरवर्ल्ड से ताल्लुक रखने वाली एक कंपनी को तीन एकड़ जमीन कौड़ियों के दाम बेच दी गई जबकि इसका बाजार भाव कई करोड़ रुपये है। वहीं, मंत्री इसे भाजपा नेताओं की साजिश बता रहे हैं। उनका कहना है कि उनके अंडरवल्र्ड से कोई रिश्ते नहीं हैं।

devbhoomi

जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें अंडरवर्ल्ड से रिश्तों के आरोप में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर ने लिया था। प्रवर्तन निदेशालय की टीम सुबह करीब आठ बजे उनसे पूछताछ के लिए उनके मुंबई स्थित दफ्तर पहुंची थी।

YOU MAY ALSO LIKE

फडणवीस के मुताबिक जमीन की बिक्री सरदार शाह वली खान और सलीम पटेल ने की थी। नवाब मलिक भी इस कंपनी से कुछ समय के लिए जुड़े हुए थे। आपको बता दें कि मुंबई कुर्ला के एलबीएस रोड पर मौजूद 3 एकड़ जमीन को सिर्फ 20-30 लाख में बेची गई, जबकि इसका रेट 3.50 करोड़ से ज्यादा था। पूर्व मुख्यमंत्री ने इसके सभी सबूत सेंट्रल एजेंसीज को देने की बात भी कही थी। माना जा रहा है कि इसी मामले में कार्रवाई करते हुए ईडी की टीम ने मलिक को पूछताछ के लिए उठाया है।

आपको बता दें कि 9 नवंबर 2021 को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड से रिश्ते का सनसनीखेज खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि नवाब मलिक ने दाऊद इब्राहिम के गैंग से जमीनें खरीदीं। ये जमीनें मुंबई में ब्लास्ट करने के आरोपियों की हैं। पूर्व सीएम ने आरोप लगाया कि सरदार शाह वली खान और हसीना पारकर के करीबी सलीम पटेल के नवाब मलिक के साथ व्यवसायिक संबंध हैं। इन दोनों ने नवाब मलिक के रिश्तेदार की एक कंपनी को मुंबई के कुर्ला रोड पर मौजूद करोड़ों की जमीन कौड़ियों के दाम में बेची।

Exit mobile version