हिंदू लड़की को भगाने का प्रयास, पुरोला के बाद अब श्रीनगर में लव जिहाद पर तनाव

0
230
Love Jihad

विशेष समुदाय के युवक द्वारा दूसरे समुदाय की युवती को बहला फुसलाकर भगाने के प्रयास (Love Jihad) के मामला सामने आने के बाद लोगों में गुस्सा है। श्रीनगर में व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने कोतवाली पहुंचकर आक्रोश व्यक्त किया। पुलिस को बताया कि इससे पहले कि वे आरोपी युवक को पकड़ते वह भाग निकला।

उत्तराखंड में सांप्रदायिक तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तरकाशी के पुरोला में मुस्लिम द्वारा नाबालिग लड़की को भगाने के प्रयास का मामले के बाद ग्रामीणों ने लव जिहाद पर प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें-
Kanwar Yatra 2023
जानिए क्या होती है Kanwar Yatra और कैसे हुई इसकी शुरूआत

इस तरह के मामलों (Love Jihad) पर रोक लगाने की मांग

व्यापारियों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय लोगों ने कोतवाली पहुंचकर इस मामले को लेकर गहरा आक्रोश प्रकट किया। उन्होंने पुलिस से जल्द इस मामले की जांच व इस तरह के मामलों (Love Jihad) पर रोक लगाने की मांग की। उद्योग व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष वासुदेव कंडारी ने पुलिस से लव जिहाद जैसे मामले श्रीनगर में न हों इसकी मांग की।

भाजपा जिला उपाध्यक्ष लखपत सिंह भंडारी ने कहा कि श्रीनगर में बड़ी संख्या में बाहर से विशेष समुदाय (Love Jihad) के लोग पहुंच रहे हैं, लेकिन उनका सत्यापन तक नहीं हो रहा है। कहा कि तीन दिन पूर्व श्रीनगर में प्रकाश में आई इस घटना से ऐसे लोग यहां के शांत वातावरण को अशांत करने की कोशिश कर रहे हैं।