Home रंग देवभूमि के बाबा केदार के कपाट शीतकाल के लिए हुए बंद, 17 को पहुंचेंगे...

बाबा केदार के कपाट शीतकाल के लिए हुए बंद, 17 को पहुंचेंगे ओंकारेश्वर

0
KEDARNATH LATEST NEWS

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: आज भैया दूज के पावन अवसर पर केदारनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए सुबह 8:30 बजे बंद (KEDARNATH LATEST NEWS)कर दिए गए हैं। बुधवार सुबह विधि-विधान के साथ कपाट बंद होने के बाद सेना के बैंड की भक्तिमय धुनों के साथ बाबा की पंचमुखी विग्रह मूर्ति शीतकालीन गद्दी स्थल श्री ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ के लिए प्रस्थान करते हुए रात्रि प्रवास के लिए पहले पड़ाव रामपुर पहुंचेगी। 17 नवंबर को बाबा केदार छह माह की शीतकालीन पूजा-अर्चना के लिए ओंकारेश्वर मंदिर में विराजमान हो जाएंगे।

KEDARNATH LATEST NEWS
KEDARNATH LATEST NEWS

भारी संख्या में श्रद्धालु बाबा केदार के जयकारों के साथ डोली के साथ धाम से रवाना हुए। अब अगले छह माह बाबा के दर्शन श्री ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में ही होंगे। इस दौरान बाबा केदार के जयकारों से धाम गूंज उठा।

KEDARNATH LATEST NEWS: सुबह साढ़े चार बजे से शुरू हुई पूजा अर्चना

मंगलवार को केदारनाथ में बाबा केदार की पंचमुखी मूर्ति को विधि-विधान और पूजा-अर्चना के साथ भंडारगृह से मंदिर के सभामंडप में विराजमान कर दिया गया था। सुूबह चार बजे से मंदिर के गर्भगृह में पूजा-अर्चना शुरू हुई। आज यानि बुधवार की सुबह 4 बजे से केदारनाथ मंदिर गर्भगृह में पूजा-अर्चना शुरू हुई थी। मुख्य पुजारी द्वारा धार्मिक परंपराओं का निर्वहन किया जा रहा है। बाबा केदार के स्वयंभू लिंग को समाधिरूप देकर पुष्प, अक्षत, पूजन सामग्री और भस्म से ढक दिया गया।(KEDARNATH LATEST NEWS)

ये भी पढिए-

GAUCHAR MELA 2023

सीएम धामी ने किया 7 दिवसीय गौचर मेले का उद्घाटन

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज 

Exit mobile version