कल शपथ लेंगे सभी विधायक, मुख्यमंत्री और मंत्रीमंडल को लेकर मंथन जारी

0
178
uttarakhand news
uttarakhand news

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड में बहुमत का आंकड़ा पार करने के बाद भी भाजपा अपना नया मुखिया नहीं तय कर पाई है। चुनाव परिणाम आने के 10 दिन बाद भी कयासबाजी जारी है। वहीं, सभी विधायक कल 11ः00 बजे से उत्तराखंड विधानसभा भवन में शपथ लेंगे। सूत्रों के अनुसार प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत सभी नव निर्वाचित विधायकों को विधानसभा में शपथ दिलवाएंगे।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के नए मुखिया को लेकर भाजपा संगठन में मंथन जारी है। अभी तक मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम मुहर नहीं लग पाई है। केंद्रीय भाजपा संगठन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री चयन को लेकर लगातार बैठकर कर रहा है वहीं, दूसरी ओर कल सोमवार सुबह प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत सभी नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा में शपथ दिलाएंगे। इससे पहले बंशीधर भगत सुबह राजभवन पहुंचेंगे जहां राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और फिर राज्यपाल प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत को राजभवन में ही शपथ दिलाएंगे।

vidhansabha chunav

प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ लेने के बाद बंशीधर भगत करीब 11ः00 बजे विधानसभा पहुंचेंगे जहां नवनिर्वाचित सभी विधायकों को विधायक पद की शपथ दिलाएंगे। हालांकि यह शपथ समारोह मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान से पहले ही सभी विधायकों को दिलाया जा रहा है। इसके लिए विधानसभा और सचिवालय में तैयारियां शुरू कर दी गई है। चर्चा है कि भाजपा के विधायक मंडल दल की बैठक होने से पहले ही सभी विधायकों को शपथ दिला दी जाएगी। कल शाम तक नए मुखिया और मंत्रिमंडल को लेकर अंतिम फैसला भी आ सकता है।