जोशीमठ संकट को लेकर सीएम धामी आज करेंगे विशेषज्ञों के साथ बैठक

0
88
joshimath sinking cm dhami meeting

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड के जोशीमठ में जमीन धंसने का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसको लेकर अब (joshimath sinking cm dhami meeting) उत्‍तराखंड सरकार एक्‍शन मोड मे आ गयी है। बताया जा रहा है कि आज फिर से मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी विशेषज्ञों के साथ बैठक करेंगे। यह भी बताया गया है कि इस बैठक मे जोशीमठ की जियो टेक्निकल, जियो फिजिकल, हाइड्रोलाजिकल जैसे अध्ययन होंगे। इसके आधार पर ही उपचारात्मक कदम उठाए जाएंगे। यह जानकारी सचिव आपदा प्रबंधन डा सिन्हा ने दी।

यह भी पढ़ें:
pm modi's mother news
हरिद्वार में विसर्जित की गई पीएम मोदी की मां की अस्थियां

joshimath sinking cm dhami meeting: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कर सकते हैं जोशीमठ का दौरा

जोशीमठ में हो रहा भूधंसाव अब राष्ट्रीय स्तर पर (joshimath sinking cm dhami meeting) भी चिंता का विषय बनता जा रहा है। सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जोशीमठ का दौरा करने आ सकते हैं। और यहा पहुँच कर स्थिति का जायजा ले सकते हैं। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इस संबंध में जानकारी ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें:
Ananthapadmanabha Lake Temple
इस मंदिर की रखवाली करता है ये शाकाहारी मगरमच्छ

इसी कड़ी में देश भर के नामी संस्थानों के विशेषज्ञ भी जोशीमठ (joshimath sinking cm dhami meeting) की स्थिति की जानकारी लेने पहुंच रहे हैं। वही जोशीमठ में सेना और आइटीबीपी की कंपनियां भी तैनात हैं। बिगड़ते हालातो को देखते हुए सांसद पौड़ी व पूर्व मुख्य मंत्री तीरथ सिंह रावत ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री हरदीप पुरी और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह को पत्र लिखकर जोशीमठ की ओर ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने जोशीमठ में रह रहे स्थानीय निवासियों को बचाने का अनुरोध भी किया है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com