Home देश जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मुठभेड़ में 5 आतंकवादी ढ़ेर, ऐसे चला था...

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मुठभेड़ में 5 आतंकवादी ढ़ेर, ऐसे चला था ऑपरेशन-

0

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:जम्मू कश्मीर में एलओसी के अंतर्गत आने वाले जुमागुन्ड क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ हुई एक मुठभेड़(JK TERRORIST ENCOUNTER) में पांच आतंकियों के मारे जाने की खबर आई है। बता दें कि क्षेत्र में सुरक्षाबलों का एंटी टेररिज़म ऑपरेशन अभी भी चल रहा है। इस घटना के बाद से ही एक बड़ा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल से हथियार भी प्राप्त हुए हैं।ऑपरेशन में रहे अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार की सुबह कुपवाड़ा जिले के जुमागुन्ड क्षेत्र में कुछ आतंकियों के चिन्हित होने की सूचना मिली थी।

सूचना मिलने के बाद पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। कुछ समय बाद जब सुरक्षाबलों को एक ठिकाना मिला और वे उसकी तरफ बढ़ने लगे तो सामने से आतंकियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी।(JK TERRORIST ENCOUNTER) सुरक्षाबलों ने भी तुरंत जवाबी कार्रवाई की और प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र में पांच आतंकियों के ढेर होने की सूचना मिली है।

JK TERRORIST ENCOUNTER

कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान अभी भी जारी है। कुपवाड़ा सेक्टर से कश्मीर में इस साल घुसपैठ की यह पहली बड़ी कोशिश है लेकिन इसे नाकाम कर दिया गया है।

इसके अलावा कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करके जानकारी देते हुए लिखा-“कुपवाड़ा जिले के एलओसी के जुमागुंड क्षेत्र में कुपवाड़ा पुलिस को मिली एक विशेष इनपुट पर आतंकवादियों और सेना और पुलिस के संयुक्त दलों के बीच मुठभेड़ हुई है जिसमें 5 आतंकवादियों को मार गिराया गया है।”

JK TERRORIST ENCOUNTER:3 दिन पहले भी 2 आंतकी मारे गए थे

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा ज़िले के अंतर्गत आने वाले मच्छिल सेक्टर में सुरक्षाबलों ने अंतकियों की घुसपैठ की साजिश को नाकाम करने के लिए ऑपरेशन डोगा नार चलाया था। बीते मंगलवार को सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर किया था।(JK TERRORIST ENCOUNTER) ऑपरेशन के बाद मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ था। सेना से प्राप्त जानकारी के अनुसार मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है। इन दोनों का पाकिस्तान के कुछ कनेक्शन होने का भी संदेह है।

ये भी पढ़ें-

Purola विवाद को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीटर पर फिर लगाई आग!

इस घटना के बाद कश्मीर जोन पुलिस ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, “कुपवाड़ा जिले के डोगानार, मच्छल इलाके (एलओसी) में सेना और कुपवाड़ा पुलिस के संयुक्त अभियान में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है।”

 

 

Exit mobile version