/ Sep 26, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

5 खिलाड़ियों के रिटेंशन की अनुमति दे सकता है BCCI, नए नियम जल्द हो सकते हैं लागू

IPL RETENTION: भारतीय क्रिकेट बोर्ड इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजीज को 5 खिलाड़ियों तक रिटेन करने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है। इस साल के अंत में होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए BCCI ने फ्रेंचाइजीज के साथ हुई बैठकों में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। BCCI राइट टू मैच (RTM) कार्ड का विकल्प हटाने और कम से कम 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है, ताकि टीमों की ब्रांड वैल्यू बनी रहे और वे अपने मुख्य खिलाड़ियों को टीम में बनाए रख सकें। हालांकि, यह अब तक स्पष्ट नहीं है कि इन 5 खिलाड़ियों में कितने भारतीय और कितने विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं।

IPL RETENTION
IPL RETENTION

BCCI से अधिकतर टीमों ने 5-6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की मांग की

इस मुद्दे पर फ्रेंचाइजीज ने BCCI से पिछले महीने हुई एक बैठक में चर्चा की थी। अधिकतर टीमों ने 5-6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की मांग की थी, ताकि वे अपने कोर खिलाड़ियों को टीम में बनाए रख सकें। ऐसा माना जा रहा है कि बोर्ड फ्रेंचाइजीज की इस मांग को मानने के लिए तैयार है और यह नियम जल्द लागू हो सकता है। इसी साल के अंत में होने वाले मेगा ऑक्शन में इस नए नियम के आधार पर टीमें अपने खिलाड़ियों का चयन कर सकती हैं। इससे सभी फ्रेंचाइजीज को अपने मुख्य खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिलेगा, जो उनके ब्रांड वैल्यू को बनाए रखने में सहायक होगा।

ये भी पढिए-

RAPHAËL VARANE
RAPHAËL VARANE

मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व डिफेंडर राफेल वराने ने फुटबॉल से संन्यास लिया, ये हैं कारण

IPL RETENTION: ये खिलाड़ी हो सकते हैं रिटेन 

5 खिलाड़ियों को रिटेन (IPL RETENTION) करने से टीमें अपने कोर ग्रुप को बनाए रख सकेंगी। विशेष रूप से मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों को इसका ज्यादा फायदा होगा, क्योंकि ये टीमें हमेशा से अपने मुख्य खिलाड़ियों के साथ मजबूती से मैदान में उतरती हैं। मुंबई इंडियंस जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या को टीम में बनाए रख सकेगी। चेन्नई सुपर किंग्स भी रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी को अपने पास रख सकती है। राजस्थान रॉयल्स भी जोस बटलर, संजू सैमसन, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को रिटेन कर सकती है।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.