IND vs SA 1st Test Day: इंडिया सेंचुरियन में टीम इंडिया की जीत

0
202

दिल्ली ब्यूरो। भारत और अफ्रीका के बीच हुए मैच में भारत को जीत हांसिल हुई। बता दें की भारतीय टीम ने अफ्रीका को 113 रनों से हराया। वहीं बात करें अश्विन की तो उन्होंने लुंगी एनगिडी को पुजारा के हाथों कैच कराकर भारत को जीत हांसिल कराई। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 327 रन बनाए थे। इसके जवाब में अफ्रीका अपनी पहली पारी में 197 रन पर सिमट कर रह गई। दूसरी पारी में भारत ने 174 रन बनाए और अफ्रीका के सामने 305 रन का लक्ष्य रखा। इसका पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम 191 रन पर सिमट गई और भारत यह मैच 113 रन से जीत गया।

शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए भारत के लोकेश राहुल ने इस मैच में 146 रन बनाए। वहीं मोहम्मद शमी ने आठ विकेट लिए। दूसरी ओर अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने 78 और टेम्बा बावुमा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए, वहीं लुंगी एनगिडी ने आठ विकेट झटके। दूसरी पारी में भारतीय टीम 174 रनों पर ही सिमट गई थी। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए थे। वहीं अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और मार्को जेन्सन ने चार- चार विकेट लिए। लेकिन एक बार फिर भारतीय टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा। विराट कोहली समेत चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे बड़ी पारी नहीं खेल पाए। विराट इस साल कोई शतक नहीं लगा पाये। उन्होंने 2020 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था। कोहली के पिछली 60  पारियों में कोई भी शतक नहीं लगा पाए। वहीं चेतेश्वर पुजारा पिछली 43 पारियों में कोई शतक नहीं लगा सके।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews