/ Oct 11, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

हरियाणा में नयी सरकार के गठन का दिन तय, पंचकूला में इस दिन होगा शपथ ग्रहण समारोह

HARYANA CM OATH CEREMONY: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 15 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। नायब सैनी का दूसरी बार मुख्यमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है। इसके लिए पंचकूला के सेक्टर 5 में स्थित परेड ग्राउंड में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं, जहां स्टेज भी बना ली गई है। इसके साथ ही सड़कों को ठीक किया जा रहा है और स्टेडियम को पेंट किया जा रहा है।

HARYANA CM OATH CEREMONY

HARYANA CM OATH CEREMONY: पीएम मोदी होंगे शामिल

HARYANA CM OATH CEREMONY में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह और कई केंद्रीय मंत्री तथा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। समारोह की तैयारियों के लिए पंचकूला के डीसी की अगुआई में एक समिति बनाई गई है। पहले यह शपथ ग्रहण समारोह 12 अक्टूबर को होना था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के देश से बाहर रहने के कारण कार्यक्रम को टाल दिया गया।

HARYANA CM OATH CEREMONY

वैसे तो राज्य में भाजपा इस समय बहुमत में है लेकिन हाल ही में, तीन निर्दलीय विधायकों सावित्री जिंदल, देवेंद्र कादियान, और राजेश जून ने भाजपा को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। इस समर्थन के बाद, भाजपा के सदस्यों की संख्या 51 हो गई है। इन तीन निर्दलीय विधायकों में से एक को संभावित रूप से मंत्री बनाया जा सकता है। नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल करने की संभावना भी दिखाई दे रही है। विशेषकर, दिवंगत बंसीलाल की पौत्री श्रुति चौधरी का मंत्रिमंडल में शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है। इसके साथ ही, डिप्टी सीएम के पद को लेकर पार्टी के अंदर चर्चाएँ शुरू हो गई हैं।

ये भी पढिए-

JAI PRAKASH NARAYAN
JAI PRAKASH NARAYAN

जयप्रकाश जयंती पर UP में गरमाई सियासत, जेपीएनआईसी सील करने पर सियासी बवाल

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.