/ Oct 12, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

सीता माता को खोजते खोजते दो वानर हुए फरार, हरिद्वार जेल में रामलीला के दौरान हुई घटना

HARIDWAR JAIL TWO PRISONERS ESCAPED: हरिद्वार की रोशनाबाद जेल से शुक्रवार रात को एक अनोखा मामला सामने आया, जिसमें दो कैदी दीवार फांदकर फरार हो गए। यह घटना उस समय हुई जब जेल में हर साल की तरह रामलीला का मंचन किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि इस अवसर का लाभ उठाते हुए दोनों कैदी, पंकज और राजकुमार, जो क्रमशः रुड़की और गोंडा, उत्तर प्रदेश के निवासी हैं, भागने में सफल रहे।

HARIDWAR JAIL TWO PRISONERS ESCAPED
HARIDWAR JAIL TWO PRISONERS ESCAPED

HARIDWAR JAIL TWO PRISONERS ESCAPED: वानर के रोल में थे दोनों कैदी

पंकज, जो हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था, और राजकुमार, जो अपहरण के मामले में विचाराधीन था, दोनों ने रामलीला में वानर का किरदार निभाने का बहाना बनाया। रामलीला का मंचन करते समय, जब अन्य कैदी और जेल स्टाफ मंचन में व्यस्त थे, तब उन्होंने मौका देखा और दीवार फांदने का निर्णय लिया। सीता की खोज के दौरान, जब वानर किरदारों की तलाश चल रही थी, दोनों कैदी इसी बहाने से जेल से भागने में सफल हो गए।

HARIDWAR JAIL TWO PRISONERS ESCAPED
HARIDWAR JAIL TWO PRISONERS ESCAPED

जेल के एक अन्य कैदी ने बताया कि उन्होंने एक सीढ़ी का सहारा लेकर दीवार पर चढ़कर भाग निकले। जेल प्रशासन ने जानकारी दी कि शुक्रवार रात जब सभी कैदियों को बैरक में बंद किया गया, तब उनकी गिनती की गई और पता चला कि दो कैदी कम थे। इसके बाद, प्रशासन ने पूरी जेल को खंगालने का आदेश दिया और वहां लगे CCTV कैमरों की फुटेज भी चेक की गई। फिर भी, फरार कैदियों का कोई सुराग नहीं मिला।

ये भी पढिए-

TAMILNADU RAIL ACCIDENT
TAMILNADU RAIL ACCIDENT

तमिलनाडु में बड़ा रेल हादसा, बागमती एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 9 लोग घायल

एक कैदी ने खुलासा किया कि पंकज और राजकुमार कई दिनों से भागने की योजना बना रहे थे और उन्होंने सही समय का इंतजार किया। रामलीला का आयोजन उनके लिए एक उपयुक्त अवसर साबित हुआ, क्योंकि इस दौरान जेल का स्टाफ मंचन देखने में व्यस्त था। इस घटना के बाद, जेल प्रशासन और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने तुरंत ही दोनों कैदियों की तलाश शुरू कर दी है, और रातभर हरिद्वार पुलिस एवं जेल प्रशासन इस प्रयास में जुटे रहे कि उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.