Home देहरादून खेत में सिंचाई कर रहे किसान पर गुलदार का हमला, काबू करने...

खेत में सिंचाई कर रहे किसान पर गुलदार का हमला, काबू करने आये वन कर्मी भी जख्मी

0

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड में लगातार जंगली जानवर इंसानों के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। जंगली जानवरों के हमले में लोगों के अकाल मौत के मुंह में समाने के साथ ही कई बार लोग अधमरी हालत में भी अस्पताल में पहुंच रहे हैं। ऐसी खबरें रोज मीडिया की सुर्खियों में रहती हैं। ऐसा ही एक मामला डोईवाला विधानसभा इलाके के थानो वन रेंज में सामने आया है। सुबह करीब छह बजे अपने खेतों में सिंचाई कर रहे किसान चरण सिंह पर हमला बोल दिया। इसके बाद चरण सिंह ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू किया और ग्रामीणों को मदद के लिए बुलाया। आस-पास के लोगों ने उसकी आवाज सुनी और मौके की ओर दौड़ पड़े। किसान को किसी तरह बचाया गया और वन विभाग की टीम को भी तत्काल सूचना दी गई। इसके बाद पहुंची टीम ने पिंजरा लगाकर उसे काबू करने की कोशिश की, लेकिन गुलदार ने दो वन कर्मियों को भी गंभीर घायल कर दिया और मौके से फरार हो गया। वन विभाग के अफसरों के अनुसार यह गुलदार लंगड़ाते हुए चल रहा था। हो सकता है कि उसके पैर में कोई जख्म हो।

बता दें कि आज सुबह-सुबह जैसे ही चरण सिंह थानों रेंज के अपने खेतों में सिंचाई करने पहुंचे थे वैसे ही वहां पहले से मौजूद गुलदार ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। चरण सिंह ने खूब शोर और हो-हल्ला किया तो ग्रामीण मौके की ओर दौड़ पड़े और वन विभाग की टीम भी तुरंत मौके पर पहुंची। गुलदार के हमले में वह बुरी तरह घायल हुए हैं। चरण सिंह को उपचार के लिए हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट ले जाया गया है।

इस बारे में थानो रेंजर नत्थी लाल डोभाल ने बताया कि गुलदार की लोकेशन ट्रेस कर ली गई है। उसे पकड़ने के लिए डाक्टरों की टीम को भी बुलाया गया है। गुलदार लंगड़ाकर चल रहा है तो हो सकता है कि उसके पैर में भी कुछ तकलीफ हो। ग्रामीणों की ओर से वन विभाग को गुलदार के हमले की सूचना दी तो थानो इलाके के रेंजर नत्थीलाल डोभाल वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया। पिंजरा लगाते समय गुलदार ने फिर से हमला कर दिया। हमले में वन कर्मी दीपक राणा और आयुष डबराल घायल हो गए। इस हमले के बाद दोनों को थानो के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

Exit mobile version