इन 80000 लोगों को अब घर बैठे मिलेगा राशन, बस करना होगा यह काम…

0
408

देहरादून के जिला पूर्ति अधिकारी ने दिए निर्देश, राशन विक्रेता को देना होगा शपथ पत्र और प्रार्थना पत्र

देहरादून, ब्यूरो। सब कुछ योजना के मुताबिक चला तो अब देहरादून जिले के बुजुर्ग, दिव्यांग और असहाय लोगों को खाद्य आपूर्ति विभाग घर बैठे राशन पहुंचाएगा। जिला पूर्ति अधिकारी (डीएसओ) जसवंत सिंह कंडारी ने कहा कि जिले में करीब 80000 बुजुर्ग, दिव्यांग राशन कार्डधारक हैं जो दुकानों में लाइन लगाने में असमर्थ हैं। विभाग ऐसे उपभोक्ताओं का ध्यान रखेगा कि उन्हें घर बैठे राशन मिल सके।

इसके लिए उन्हें दूसरे व्यक्ति से राशन मंगवाने को शपथ पत्र और प्रार्थना पत्र राशन विक्रेता के नाम देना होगा। जिसका रिकार्ड डीलर से माह के अंतिम सप्ताह में मांगा जाएगा। राशन विक्रेताओं को निर्देशित किया गया है कि यदि ऐसे उपभोक्ता राशन से वंचित रहे तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि राशन डीलर राशन देने से इंकार करता है तो उसकी शिकायत जिलापूर्ति कार्यालय में करें।

devbhoomi

देहरादून जिले में करीब 1008 सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानें हैं। जिसमें करीब 18 लाख राशन उपभोक्ता हैं। इसमें से करीब 80 हजार दिव्यांग, बुजुर्ग राशन कार्ड धारक हैं। दूरस्थ क्षेत्र के दिव्यांग, बुजुर्ग उपभोक्ताओं को यदि राशन संबधी शिकायत है तो वह इस बारे में क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक से अपनी समस्या या शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।