Home काम की खबर कंपकंपाती ठंड के बीच इनके द्वारा किया गया ये नेक कार्य

कंपकंपाती ठंड के बीच इनके द्वारा किया गया ये नेक कार्य

0

बागेश्वर(संवाददाता- मनोज टंगडियाँ) : पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जवाहर सिंह परिहार ने जिला मुख्यालय के 300 से अधिक फड़ व्यवसाइयों और गरीब जनों को कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए रज़ाई- गद्दों के सैटों का वितरण किया।

जिला पंचायत अल्मोड़ा के पूर्व अध्यक्ष और परिहार मिनरल्स बागेश्वर के स्वामी जवाहर सिंह परिहार के द्वारा स्थानीय होटल में आयोजित कार्यक्रम में जिला मुख्यालय के समस्त फड़ व्यवसाइयों और आसपास इलाकों के लगभग 300 गरीब जनों को रजाई-गद्दों के सैटों का वितरण किया गया। साथ ही बागनाथ मंदिर प्रबंध समिति को भी 10 जोड़े रजाई-गद्दों के सैट प्रदान किए गए, ताकि उत्तरायणी मेले के दौरान बागनाथ मंदिर धर्मशाला में ठहरने वाले लोगों की दिक्कत कम हो। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष परिहार ने माता सरस्वती के चित्र के आगे दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रवक्ता गोपाल कृष्ण जोशी द्वारा सरस्वती वंदना का वाचन किया गया।  इस मौके पर बागनाथ फड़ व्यवसाय कल्याण समिति बागेश्वर के अध्यक्ष किशन राम और सचिव भीम कुमार ने श्री परिहार का शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया और उन्हें आभार पत्र के साथ ही स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित अन्य गणमान्य जनों को भी स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। कार्यक्रम में जिला मुख्यालय के समस्त पंजीकृत फड़ व्यवसाइयों के अलावा घटबगड़, नई बस्ती, मण्डलसेरा, जीतनगर, कठायतवाड़ा, नदीगांव आदि इलाकों के गरीब जन मौजूद थे।

कार्यक्रम में दर्जनों वक्ताओं ने अपने संबोधन में कहा कि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष परिहार द्वारा पिछले दो-ढाई दशकों से किए जा रहे सामाजिक- मानवीय कार्य यकीनन समाज के लिए एक प्रेरणा है। बागेश्वर पृथक जिला निर्माण में उनकी अग्रणी भूमिका को कभी नहीं भुलाया जा सकता। श्री भट्ट ने उनके सामाजिक-मानवीय कार्यों पर सविस्तार प्रकाश डाला। अन्य वक्ताओं ने कहा कि श्री परिहार द्वारा पिछले 5 सालों से व्यक्तिगत खर्चे पर बागेश्वर जिले में निशुल्क रूप से एम्बुलेंस का संचालन किया जा रहा है और हर साल सर्दियों के मौसम में उनके द्वारा गरीब जनों को रजाई-गद्दे और कंबलों का वितरण किया जाता रहा है, जो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से परिहार अनगिनत सामाजिक- मानवीय कार्य करने के साथ ही घायलों, बीमारों, जरूरतमंदों को मदद पहुंचा चुके हैं, गरीबों की बेटियों की शादी में सहयोग कर चुके हैं और दर्जनों देवालयों में आवश्यक निर्माण कार्य करा चुके हैं। कोरोनाकाल में भी उनके द्वारा कपकोट के इलाकों में गरीब जनों को अलग-अलग समय में कई ट्रक राशन वितरित किया गया। इस मौके पर परिहार ने कहा कि मानव सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है, इसी मूलमंत्र के साथ वो हर संभव सेवा करने का प्रयास करते हैं।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews

Exit mobile version