Home Political Story अहमदाबाद रोड शो में धामी सरकार ने किये 20 हजार करोड़ के...

अहमदाबाद रोड शो में धामी सरकार ने किये 20 हजार करोड़ के MOU

0
Global Investors Summit 2023
UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: उत्तराखण्ड में 8-9 दिसंबर को होने जा रहे Global Investors Summit 2023 हेतु अहमदाबाद में आयोजित रोड शो में मुख्यमंत्री धामी की उपस्थिति में 50 से अधिक उद्योग समूहों के साथ 20 हज़ार करोड़ के एमओयू किए गए। रोड शो में मुख्यमंत्री ने विभिन्न उद्योग समूहों के साथ बैठक करते हुए सभी निवेशकों को समिट के लिए आमंत्रित भी किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत अहमदाबाद में यह छठवां रोड शो आयोजित किया जा रहा है।
Global Investors Summit 2023
Global Investors Summit 2023
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड Global Investors Summit 2023 के दौरान भी जो सुझाव प्राप्त हो रहे हैं, उन सभी पर अमल किया जा रहा है। राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम बनाया गया है। इसको और प्रभावी बनाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात भगवान श्रीकृष्ण की धरा है। महात्मा गांधी और सरदार पटेल जैसे महापुरूषों की यह भूमि है। इस भूमि ने भारत को नरेन्द्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री दिये हैं। उनके नेतृत्व में भारत ने वैश्विक पटल पर एक अलग पहचान बनाई है।
Global Investors Summit 2023
उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में उद्योगों के विकास के लिए सरकार द्वारा लगातार कार्य किये जा रहे हैं। उद्योग जगत से जुड़े लोगों के सुझावों को ध्यान में रखते हुए 30 नई नीतियां बनाई गई हैं। कई नीतियों को और सरल बनाया गया है। राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम बनाया गया है।

Global Investors Summit 2023  के लिए अभी तक 89300 करोड़ के MOU

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिये अभी तक लंदन, दुंबई, दिल्ली, चेन्नई, बंगलूरू और अहमदाबाद में हुए रोड शो में सरकार ने कुल 89300 करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर एमओयू कर लिया है। अब इन प्रस्तावों को निवेशक सम्मेलन से पहले धरातल पर उतारने पर सरकार का विशेष जोर है।
अहमदाबाद में इस अवसर पर प्रमुख सचिव श्री आर.के सुधांशु, सचिव श्री विनय शंकर पाण्डेय, महानिदेशक उद्योग श्री रोहित मीणा और औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े निवेशक मौजूद थे।
VIP VISITS BADRI KEDAR

बदरी केदार पहुंचे 51 हजार से अधिक VIP, समिति को हुआ इतना फायदा…..

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज 

Exit mobile version