Home ये भी जानिए मंदिर का एक द्वार कैसे बना नर्क का द्वार?

मंदिर का एक द्वार कैसे बना नर्क का द्वार?

0
Gate of Hell Turkey

Gate of Hell Turkey: दुनिया का वो रहस्यमयी मंदिर जहां प्रवेश करते ही हो जाती है इंसानों और जानवरों की मौत

Gate of Hell Turkey: हमारी पृथ्वी में कभी कहीं कोई अजीबोगरीब घटना घटती है तो कभी कोई रहस्यमयी जगह हर किसी को हैरान कर देती है। इन जगहों और घटनाओं के बारे में जानने के बाद हर कोई अचंबे में पड़ जाता है। इन्हीं जगहों में से एक जगह ऐसी भी है जहां एक मंदिर स्थित है, इस मंदिर में जो कोई भी जाता है वो कभी जिंदा वापिस नहीं लौट पाता।

आखिर क्या है इस मंदिर (Gate of Hell Turkey) का रहस्य? जहां लोग मंदिर जाते हैं अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए वहीं दूसरी ओर ये एक ऐसा मंदिर है जहां अगर कोई जाता है तो उसकी मनोकामना पूर्ण होना तो दूर की बात है वो वहां से जिंदा तक वापिस नहीं लौट पाता।

ये मंदिर तुर्की के एक प्रचीन शहर हेरापॉलिस में स्थित है जिसके दरवाजे को लोगों द्वारा “द गेट ऑफ हेल” (Gate of Hell Turkey) नाम दिया गया है। इस मंदिर के द्वार में ही कई लोगों की रहस्यमयी तरीके से मौत हुई है जिसके कारण लोग इसे द गेट ऑफ हेल (Gate of Hell Turkey) कहकर बुलाते हैं।

इस जगह के बारे में ज्यादा कुछ जानकारी तो नहीं है मगर यहां के लोगों का कहना है कि मंदिर (Gate of Hell Turkey) का ये दरवाजा असल में नर्क का द्वार है जिसके पास जाते हैं लोगों की मौत हो जाती है, यहां तक कि यदी कोई पशु- पक्षी भी इस मंदिर के द्वार के पास जाता है तो उसकी भी रहस्यमयी तरीके से मौत हो जाती है।   

ये भी पढ़ें:
Prahlad Jani
बिना जल, भोजन और शौच के कैसे जिंदा रहे ये योगी 79 सालों तक?

यहां लोगों के रहस्यमयी तरीके से मरने के पीछे यहां के लोगों की एक मान्यता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि ग्रीको- रोमन काल के समय पर इस मंदिर (Gate of Hell Turkey) में एक व्यक्ति रहा करता था। एक दिन इस शख्स का सिर उसके धड़ से अलग कर दिया गया, मगर आजतक किसी को भी ये मालूम नहीं पड़ पाया कि उसका सर कलम क्यों किया गया और किसने किया।

लोगों का कहना है कि उस व्यक्ति की आत्मा आज भी इसी मंदिर (Gate of Hell Turkey) में मौजूद है और वो ही इस मंदिर में आने वाले लोगों और जानवरों की हत्या करता है।       

इसके अलावा यहां के लोगों के बीच एक और मान्यता काफी प्रचलित है। इन लोगों के मुताबिक इस मंदिर में एक ग्रीक देवता विराजमान है। लोगों का कहना है कि यह देवता जब सांस छोड़ते हैं तो इस मंदिर के दरवाजे के पास खड़े लोगों या फिर जानवरों की मौत हो जाती है।  

ये भी पढ़ें:
1800 साल पुराने कंकाल पर मिले लाखों के जवारात, खुला रहस्य

वहीं रहस्यमयी तरीके से यहां लोगों की मौत पर वैज्ञानिकों का भी कुछ कहना है। वैज्ञानिकों की माने तो इस मंदिर (Gate of Hell Turkey) के ठीक नीचे कार्बन डॉयऑक्साइड समेत कई सारी जहरीली गैसेस मौजूद हैं, जो जब ज्यादा मात्रा में बाहर निकलती हैं तो इस मंदिर (Gate of Hell Turkey) के आसपास मौजूद लोग और जानवरों की मौत हो जाती है।

इस पर आगे वैज्ञानिकों का यह भी कहना है कि किसी के लिए 10% कार्बन डायऑक्साइड हानिकारक होता है मगर इस जगह से रिलीज होने वाली कार्बन डायऑक्साइड गैस की बात करें तो ये 91 फीसदी तक है, जिसके कारण इस मंदिर (Gate of Hell Turkey) के आस पास मौजूद लोग, जानवर व पक्षियों की दम घुटने का कारण मौत हो जाती है।  

अब वजह चाहे जो भी हो, लेकिन लगातार इस मंदिर (Gate of Hell Turkey) के पास जाने पर लोगों की मौत के कारण यहां किसी का भी जाना माना है।

ये भी पढ़ें:
वैज्ञानिकों को मिला पृथ्वी जैसा ग्रह जहां से मिल रहे हैं रहस्यमयी सिगनल्स

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version