इतिहास में नहीं रहने देंगे औरंगजेब का नाम ; ‘औरंगजेब लेन” का बदलो नाम – भाजयुमो

0
270

दिल्ली, ब्यूरो :  मुगल शासक औरंगजेब का नाम इतिहास के पन्नों से हटना चाहिए और जहां जहां उनके नाम मार्गों पर लिखे गए हैं, वहां-वहां मार्ग के नाम बदल दिए जाने चाहिए। ऐसा हम नहीं बल्की बीजेपी युवा मोर्चा कह रहा है। जीं हां दिल्ली में बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने ‘औरंगजेब लेन’ का नाम बदलकर  ‘बाबा विश्वनाथ मार्ग’ रखने की मांग उठाई है। कार्यकर्ताओं में मुगल शासकों को लेकर इतना आक्रोश है कि उन्होने ‘औरंगजेब लेन’ के उपर ‘बाबा विश्वनाथ मार्ग’ बैनर भी चिपका डाला है।

bjp

एक तरफ जहां देश में इस वक्त ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बवाल मचा हुआ है। वहीं अब मुगल शासको का विरोध होना भी शुरू हो गया है। मुगल शासकों की बनाई गई इमारतों और उनके नाम पर रखे मार्गों को लेकर विरोध देखने को मिल रहा है। दिल्ली में भी बीजेपी युवा मोर्चा ने ‘औरंगजेब लेन’ का नाम बदलने की मांग उठाई है।

बीजेपी युवा मोर्चा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कार्यकर्ता ‘औरंगज़ेब लेन’ बोर्ड पर  ‘बाबा विश्वनाथ मार्ग’ का बैनर लगा रहे हैं।और जोर जोर से भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं। कार्यकर्ताओं का कहना है औरंगजेब ने हमारे देश के मंदिरों को तोड़ा था। इसलिए वो औरंगजेब मार्ग का नाम बदलने आए हैं।

WhatsApp Image 2022 05 20 at 11.10.48 AM

बीजेपी युवा मोर्चा ने दिल्ली सरकार से गुहार लगाई है कि औरंगजेब मंदिर का नाम बदलकर बाबा विश्वनाथ मार्ग रखा जाए। भाजयुमो का कहना है कि आज पूरी दुनिया जानती है कि मुगल शासकों ने भारत में आकर हमारे मंदिरों को उजाड़ा था। इसलिए अब वक्त आ गया है कि इन मुगल शासकों का इतिहास मिटा दिया जाए। भाजयुमो का कहना है कि मुगल शासकों का इतिहास किसी भी रोड़ या फिर किसी भी पन्ने पर नहीं लिखा जाना चाहिए।

इतिहास में नहीं रहने देंगे औरंगजेब का नाम ; ‘औरंगजेब लेन” का बदलो नाम – भाजयुमो