सूत्रों के अनुसार तय समय पर हो सकते हैं चुनाव, चुनाव आयोग जल्द लेगा फैसला

0
159

दिल्ली ब्यूरो: चुनाव आयोग ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बावजूद 2022 में पांच राज्यों के चुनाव टालने के मूड में नहीं है। चुनाव आयोग ने आज चुनावों की संभावनाओं को लेकर राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक की। सूत्रों के अनुसार आयोग अभी इन पांच राज्यों में चुनाव तय समय पर कराने पर विचार कर रहा है। लेकिन इस पूरे मामले में चुनाव आयोग जनवरी के पहले हफ्ते बैठक कर फैसला ले सकता है।

नई दिल्ली में चुनाव आयोग ने उन पांच राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक की जहां 2022 में चुनाव होने वाले हैं। इस बैठक में चुनाव आयोग ने वहां चुनावों की संभावना पर लंबी चर्चा की। इस बैठक में चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर के स्वास्थ्य सचिवों क साथ बैठक की। आयोग ने पांचों राज्यों से वैक्सीन कवरेज और ओमिक्रोन के मामलों के आंकड़े मांगे हैं। केंद्रीय स्वास्थय सचिव राजेश भूषण ने भी चुनाव आयोग को पूरे मामले की जानकारी दी। अब यह माना जा रहा है कि जनवरी शुरूआत में बैठक कर इस पर फैसला लिया जा सकता है। स्वास्थ्य विशषज्ञों के अनुसार ओमिक्रान के रूप में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है और उन्होंने चुनावी राज्यों को सचेत भी किया है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि चुनाव आयोग चुनावों से पहले सख्त कमद उठा सकता है। सूत्रों के अनुसार गंभीरता को देखते हुए और चुनावों को तय समय कराने को लेकर चुनाव आयोग बड़ी रैलियों और जनसभाओं में रोक लगा सकता है। साथ ही चुनाव प्रचार के तरिके भी बदल सकता है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews