Trent Boult : दुनिया के सबसे खतरनाक बॉलर नहीं लेंगे संन्यास ? जानें क्यों हुए  सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर

0
369

क्रिकेट जगत में हलचल तेज हो गयी है। कयास लगाए जा रहे हैं, कि क्या न्यूजीलैंड के सबसे  तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट शायद अब संन्यास लेने की तैयारी में हैं? क्योंकि ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हो चुके हैं। आपको बता दें कि वन डे में अभी भी वह नंबर-1 की पोजिशन पर हैं।
ट्रेंट बोल्ट की गिनती दुनिया के सबसे बेहतर गेंदबाजों में
बता दें कि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने का फैसला ट्रेंट बोल्ट ने खुद ही लिया है। उनके इस फैसले पर न्यूजीलैंड बोर्ड ने सहमति जताई है मगर यहां फैन्स के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है कि ट्रेंट बोल्ट ने अभी इस बात से इंकार कर दिया है। वह न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से इसलिए बाहर हुए हैं ताकि परिवार के साथ समय बिता सकें और इसके अलावा दुनियाभर में क्रिकेट लीग खेलने के लिए उन्होंने यह फैसला लिया है बता दें कि बोल्ट की गिनती दुनिया के सबसे बेहतर गेंदबाजों में होती है।
ट्रेंट बोल्ट के फैसले का किया सम्मान
न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट के द्वारा कहा गया कि, हम ट्रेंट के फैसले का सम्मान करते हैं। उसने पूरी ईमानदारी से तर्क दिए। हमें दुख है कि एक पूर्णकालिक अनुबंधित खिलाड़ी को गंवाना पड़ रहा है लेकिन हमारी शुभकामनाएं उसके साथ है.’।
‘देश के लिए खेलना मेरा बचपन का सपना’- ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट के द्वारा कहा गया है कि ‘वास्तव में यह फैसला मेरे लिए बेहद मुश्किल था।  मेरा सपोर्ट करने के लिए NZC का धन्यवाद।  देश के लिए खेलना मेरा बचपन का सपना था। 12 साल देश के लिए खेलने पर गर्व है।  मेरा यह फैसला पूरी तरह से पत्नी गर्ट और तीन लड़कों के लिए रहा। परिवार मेरे लिए हमेशा एक प्रेरणा रहा है। मैं क्रिकेट के बाद उन्हें प्राथमिकता देकर बेहतर महसूस करता हूं।