जान बचाने वाला डॉक्टर बना हैवान, इलाज के बहाने नाबालिक लड़की का किया शोषण

0
155

देहरादून ब्यूरो। मरीज अस्पताल डॉक्टर से इलाज कराने के लिए जाता है मगर जब भगवान की तरह पूजे जाने वाले डॉक्टर ही हैवान बन जाए तो मरीज क्या करे। ऐसा ही एक मामला आया है राजधानी के दून मेडिकल कॉलेज का जहां इलाज के बहाने डॉक्टर 16 वर्षीय बच्ची को यौन शोषण करता रहा। पीड़िता टीबी की मरीज है जिसका दून अस्पताल से इलाज चल रहा था।

आपको बता दें कि पीड़िता 10वीं की छात्रा है जिसका दून अस्पताल से वर्ष 2021 से टीबी डॉट्स डिपार्टमेंट द्वारा  इलाज किया जा रहा था और 22 फरवरी 2021 को जब पीड़िता अस्पताल गई तो उसकी सारी रिपोर्टस ठीक आई जिसके बाद उसे बस अब रेग्यूलर चेकअक के लिए अस्पताल जाना था। जिसके बाद बालिका 4 मार्च 2022 को चेकअप के लिए अस्पताल पहुंची जहां नए डॉक्टर अयोध्या प्रसाद की तैनाती थी।

devbhoomi
devbhoomi

डॉक्टर अयोध्या प्रसाद ने पीड़िता को फिरसे चैकअप कराने को कहा जिसके बाद पीड़िता एक्स-रे और अन्य जांचों के लिए पैथोलॉजी लैब पहुंची जहां उन्होंने जांच करने से मना कर दिया। पैथोलॉजी वालों का कहना था कि कुछ दिन पहले ही छात्रा की सभी रिपोर्ट नॉर्मल आई हैं ऐसे में इतनी जल्दी जांच नहीं की जा सकती। इसके बाद पीड़िता ने ये बात डॉक्टर को बताई जिसके बाद डॉक्टर ने उसे बहला फुसला कर खुद ही जांच करने की बात कही और टीबी के इलाज के बहाने छात्रा को कई बार अस्पताल बुलाकर उसके साथ छेड़ छाड़ करता रहा। छात्रा को जब डॉक्टर के गलत इरादे के बारे में समझ आया तो उसने अस्पताल जाने से मना कर दिया, जिसके बाद डॉक्टर पीड़िता को धमकाने लगा और अस्पताल आने को कहता रहा। पीड़िता को मानसिक तनाव होने के कारण उसने गलत कदम उठाने का फैसला लिया मगर अभी कुछ समय पहले ही भाई की मृत्यू होने के कारण छात्रा ने ये कदम न उठाते हुए इस बात की पूरी जानकारी अपने पिता को दी। जिसके बाद पीड़िता के पिता ने सभी मैसेज और कॉल्स को सबूत के तौर पर पुलिस के सामने रखा और गुरुवार शाम आरोपी डॉक्टर अयोध्या प्रसाद के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। फिलहाल, पुलिस इस मामले में दून अस्पताल के टीबी डॉट्स डीपार्टमेंट के आरोपी डॉक्टर अयोध्या प्रसाद की तलाश में जुटी है और धारा 354, 504, 506 धाराओं के तहत आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here