DGP ने पुलिसकर्मियों को दी बड़ी राहत, अब पुलिसकर्मी ऐसे दे सकते हैं छुट्टी की अर्जी

0
215
uttarakhand news
uttarakhand news

देहरादून (संवाददाता- अमित रतूड़ी): अब से पुलिसकर्मियों की छुट्टी के लिए थाने अथवा पुलिस कार्यालय के चक्कर नहीं काटने होंगे क्योंकि पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड श्री अशोक कुमार ने पुलिस वेलफेयर के तहत नई व्यवस्था शुरू की है, जिसके तहत सिर्फ एक व्हाट्सएप मैसेज पर पुलिसकर्मियों को छुट्टी मिल जाएगी। उन्होंने सभी जनपद प्रभारियों और सेनानायकों को इस व्यवस्था को लागू करने हेतु निर्देशित किया है।

devbhoomi
devbhoomi

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि कभी-कभी समय के अभाव के कारण पुलिसकर्मियों का अवकाश समय से स्वीकृत नहीं हो पाता है, जिसके कारण उन्हें अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अब पुलिसकर्मी को इमरजेंसी में छुट्टी चाहिए और उसके पास इतना भी टाइम नहीं है कि वह अपने उच्चाधिकारियों के पास जाकर छुट्टी के लिए एप्लिकेशन दे सकें, तो वह अपने उच्चाधिकारियों को व्हाट्सएप पर छुट्टी का प्रार्थना पत्र भेज कर अपनी समस्या बात सकते हैं। उच्चाधिकारी आवेदनपत्र पर अवकाश की स्वीकृति प्रदान करते हुये सम्बन्धित कर्मी को अवगत भी कराएंगे।

इस नई व्यवस्था से पुलिस कर्मियों को आवश्यकता पड़ने पर वाट्सएप के जरिए आकस्मिक अवकाश मिल जाएगा। सेना व अर्द्धसैनिक बल के जवान, सेवानिवृत्त जवानों एवं परिजनों की शिकायतों के निराकरण के लिए शुरू की गयी डीफेंस फोर्सेस हेल्प डेस्क (Defence Forces Help desk) पर जवान और उनके परिजन अब हेल्पलाईन नम्बर 9411112780 पर कॉल अथवा व्हाट्सएप के माध्यम से भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here