कहीं भिड़ीं आल्टो-कंटेनर तो कहीं बाइक ने मारी टक्कर और डंपर ने बच्ची को रौंदा

0
244
devbhoomi

तीन दुःखद सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत, एक गंभीर घायल

देहरादून/हल्द्वानी, ब्यूरो। उत्तराखंड में शनिवार रात और रविवार को तीन दुःखद हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक व्यक्ति गंभीर घायल बताया जा रहा है। घायल का इलाज देहरादून के एक निजी अस्पताल में हो रहा है। वहीं, एक दुःखद हादसे में बेकाबू ट्रक ने सड़क पार करते वक्त सात साल की मासूम बच्ची को रौंद डाला है। जबकि तीसरे हादसे में एक आल्‍टो कार और कंटेनर में भिड़ंत हो गई। इस हादसे में भी एक की मौत हुई और एक गंभीर घायल है।

हादसा नं. 1…पहला दुःखद हादसा ऊधमसिंह नगर के बाजपुर में सामने आया है। यहां एक बेकाबू डंपर ने सड़क पार कर रही एक सात वर्षीय मासूम को कुचल दिया। मासूम बच्ची की इससे मौके पर ही मौत हो गई। बच्ची अपनी मां के साथ बाजपुर जा रही थी। हादसे के बाद आरोपी चालक वाहन समेत मौके से फरार हो गया। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। इस दुःखद हादसे की सूचना मिलने के बाद मासूम के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। खबर सुनकर बच्ची की मां बेहोश होकर गिर पड़ी। उसे गांव की अन्य महिलाओं ने किसी तरह संभाला है। हादसे के बाद से मौके पर देर तक अफरा-तफरी मची रही। परिजनों का हादसे के बाद रो-रो कर बुरा हाल है।

हादसा नं. 2…दूसरे हादसे में कौलागढ़ शादी में गए बालावाला देहरादून निवासी युवक की शनिवार देर रात करीब डेढ़ बजे अपने घर लौट रहा था। इस दौरान अज्ञात वाहन ने उसकी स्कूटी को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। बालावाला चैकी इंचार्ज राजीव धारीवाला ने बताया कि 28 वर्षीय गढ़वाली कालोनी बालावाला निवासी ऋषभ रिश्तेदार की शादी में कौलागढ़ गया था। रात करीब डेढ़ बजे उसकी स्कूटी को दोनाली तिराहे के पास अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। सूचना के बाद पहुंची चीता पुलिस ने घायल स्कूटी सवार को कोरोनेशन अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस टक्कर मारने वाले वाहन चालक की तलाश में जुटी है।

हादसा नं. 3…तीसरा हादसा देहरादून के ही सहसपुर थाना क्षेत्र में हुआ। इलाके के शारना नदी पुल रामपुर के पास आल्‍टो कार संख्या यूए07जे 9006 और कंटेनर संख्या यूके06सीबी 6517 की आपस में भिडंत हो गई। पुलिस द्वारा कार सवार घायल बृजेश कुमार वर्मा पुत्र अयोध्या प्रसाद (40) निवासी खारा कालोनी माया रामपुर सहारनपुर और विजयपाल राठौर (45) पुत्र बनारसीदास निवासी फतेहपुर वर्ष को तत्काल निकालकर 108 की मदद से संयुक्त चिकित्सालय सहसपुर भेजा गया। जहां से दोनों को दून अस्‍पताल रेफर किया गया। यहां डाक्टरों द्वारा इलाज के दौरान बृजेश कुमार वर्मा को मृत घोषित किया गया। विजयपाल राठौर को महंत इंदिरेश अस्पताल रेफर किया गया। पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि कार देहरादून से विकासनगर जा रही थी और कंटेनर विकासनगर से देहरादून जा रहा था। दोनों वाहन तेज रफ्तार में थे व शारना नदी पुल के पास आपस में भिड़ गए।