सीएम धामी, इन रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी; पुलिस अलर्ट

0
265

हरिद्वार/रुड़की, ब्यूरो। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, हरिद्वार, देहरादून, लक्सर, नजीबाबाद, ऋषिकेश, रुड़की रेलवे स्टेशनों के साथ ही हरिद्वार समेत उत्तराखंड के कई धार्मिक स्थलों को 21 मई को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस संबंध में रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को पत्र लिखा गया है। पत्र भेजने वाले ने खुद को एक आतंकी संगठन का एरिया कमांडर बताया है। इससे पहले भी कई बाद इस तरह के धमकी भरे पत्र मिल चुके हैं। पर हुआ कुछ नहीं। ऐसे में अब देखना होगा कि इस बार फिर से धमकी भरे पत्र का कोई परिणाम सामने आता है या नहीं। इस संबंध में उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि बीस साल से इस तरह के धमकी भरे पत्र एक सिरफिरे मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति की ओर से भेजे जा रहे हैं। फिर भी एहतिहात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था और अलर्ट जारी कर दिया गया है।

roorkee

दूसीर ओर यह धमकी भरा पत्र मिलने से हरिद्वार से लेकर नजीबाबाद तक शासन-प्रशासन और रेलवे और रेगुलर पुलिस अलर्ट हो गई है। पुलिस पत्र भेजने वाले की जांच में भी जुट गई है। उत्तराखंड और यूपी के रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को टूटी-फूटी हिंदी में लिखा एक पत्र मिला जिसमें खुद को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का एरिया कमांडर सलीम अंसारी बता कर लक्सर, नजीबाबाद, देहरादून, रुड़की, ऋषिकेश, हरिद्वार रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके अलावा हरिद्वार मंशा देवी, चंडी देवी समेत अन्य धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाने की धमकी दी है।

bum se udane ki dhamki

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि पत्र के बारे में सभी उच्चाधिकारियों को सूचना दे दी गई है। पुलिस पत्र भेजने वाले की जानकारी हासिल करने में जुट गई है। रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को अप्रैल 2019 में भी इस तरह का धमकी भरा पत्र मिला था। मामला संवेदनशील होने के चलते पुलिस अलर्ट मोड में है। देर रात तक रेलवे और पुलिस अधिकारी इस बारे में कुछ भी कहने से बचते रहे। रुड़की जीआरपी की कार्यवाहक थानाध्यक्ष ममता गोला ने बताया कि पत्र मिलने की जानकारी मिली है। बता दें कि अप्रैल 2019 में ऐसा ही पत्र मिला था जिसमें 13 मई को रेलवे स्टेशनों पर धमाके किए जाने की धमकी दी गई थी। इसके अलावा ऐसे ही धमकी भरे पत्र नवंबर 2021 में मेरठ और हापुड के रेलवे स्टेशन अधीक्षक को भी मिल चुके हैं।

सीएम धामी, इन रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी; पुलिस अलर्ट