विदेशी धरती पर देश का नाम रोशन करने लिए इस महिला को किया गया रवाना

0
176
devbhoomi

देहरादून (संवाददाता- अमित रतूड़ी): आज यानी की 28 फरवरी को एसडीआरएफ वाहिनी मुख्यालय जॉलीग्रांट से महिला आरक्षी प्रीति मल्ल को अफ्रीका महाद्वीप के

YOU MAY ALSO LIKE

तंजानिया में स्थित सबसे ऊंची चोटी, माउंट क्लीमेंजारो (5895 मीटर) को फतह करने के लिए सेनानायक एसडीआरएफ, श्री मणिकांत मिश्रा द्वारा पुलिस प्रतीक चिन्ह देकर रवाना किया गया।

महिला आरक्षी प्रीति मल्ल, विगत वर्ष माह सितबंर में एसडीआरएफ द्वारा आयोजित माउंट गंगोत्री एक्सपीडिशन का हिस्सा रहीं और उन्होंने अपनी भागीदारी को बखूबी साबित भी किया। इससे पूर्व भी इनके द्वारा डीकेडी का आरोहण किया जा चुका है। माउंट गंगोत्री फतह करने के बाद प्रीति ने साउथ अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी माउंट क्लीमेंजारो को आरोहण के लिए चुना।

”प्रीति मल्ल” उत्तराखंड पुलिस की महिलाओं के लिए एक प्रेरणास्रोत व मार्गदर्शक है जो महिलाओं को पर्वतारोहण के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है व यह आशा देती है कि यदि होंसले ऊंचे और इरादे पक्के हो तो वह भी किसी से कम नहीं है।

वहीं श्री मणिकांत मिश्रा, सेनानायक एसडीआरएफ द्वारा प्रीति को शुंभकामनाये देते हुए बताया कि कल ही एसडीआरएफ जवान आरक्षी राजेन्द्र नाथ ने माउंट किलमन्जारो को फतह कर सभी को गौरवनवित किया है और आज एसडीआरएफ से महिला आरक्षी द्वारा विदेशी धरती पर देश व प्रदेश का नाम रोशन करने का आगाज़ कर दिया है। हमारे राज्य में अनेक पर्वत श्रंखलायें है, जहां पर्वतारोहण, ट्रैकिंग इत्यादि के लिये देश विदेश से पर्यटक आते है, जिनकी सुरक्षा के दृष्टिगत एसडीआरएफ की हाई एल्टीट्यूड रेस्क्यू टीम अलर्ट पर रहती है। विगत वर्ष में आपदा के दौरान एसडीआरएफ एल्टीट्यूड रेस्क्यू टीम द्वारा हर्षिल, सुन्दरढूंगा, त्रिशूल इत्यादि उच्च तुंगता क्षेत्र में कठिन रेस्क्यू किये है। इन पर्वतारोहण अभियानों के माध्यम से प्राप्त विशेषज्ञता से एसडीआरएफ हाई एल्टीट्यूड रेस्क्यू टीम की कार्यदक्षता को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

फ्लैग ऑफ सेरेमनी में उपसेनानायक श्री मिथिलेश कुमार, सहायक सेनानायक श्री प्रकाश देवली, श्री कमल सिंह पंवार, निरीक्षक श्री राजीव रावत, श्री प्रमोद रावत, श्रीमती ललिता नेगी, उप-निरीक्षक श्रीमती पूनम शाह, श्री बलबीर राणा, श्री विजय रयाल, श्री नीरज शर्मा, सहायक उप- निरीक्षक श्री आलोक चंद एवं अन्य अधिकारियों/ कर्मचारियों द्वारा भी शुभकामनाएं दी गयी।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here