Home देश अब मात्र दो घंटे में तय होगा दिल्ली-दून का सफर, केंद्रीय मंत्री...

अब मात्र दो घंटे में तय होगा दिल्ली-दून का सफर, केंद्रीय मंत्री ने की बड़ी घोषणा

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: अब दिल्ली से देहरादून के बीच की दूरी 6-7 घंटे से घटकर 2 घंटे की रह जाएगी। जी हां अब मात्र दो घंटे में (Delhi to Dehradun route) दिल्ली-दून का सफर तय होगा। इस बात की घोषणा केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने की है। उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 1 जनवरी 2024 से दिल्ली और देहरादून के बीच की दूरी कम हो जायेगी। इसके बाद यात्री हवाई मार्ग से नहीं बल्कि सड़क मार्ग से आवागमन करेंगे। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री 4 दिन तक उत्तराखंड दौरे पर हैं।

ये भी पढ़ें:
Capture 21
यहां पेड़ काटने के मामले में उपजिलाधिकारी ने दिए जांच के निर्देश

Delhi to Dehradun route: सड़कों में हो रहे कार्यों से संतुष्ट नहीं है मंत्री

बीते दिन केंद्रीय मंत्री ने परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज से सड़क और रोपवे के (Delhi to Dehradun route) विस्तार पर लंबी चर्चा की। इसके बाद उन्होने श्रद्धालुओं को संबोधित किया। और कहा कि इतिहास, संस्कृति और विरासत हमारी बड़ी ताकत है, इसी के साथ गंगा हमारी धरोहर है।

ये भी पढ़ें:
उत्तराखंड के सड़कों पर उतरे भोटिया जनजाति के लोग, आखिर क्यों?

इस दौरान उन्होने ये भी कहा कि ‘बीते शनिवार को मैं दिल्ली से ऋषिकेश जा रहा था, सड़कों का कई जगह पर मुआयना किया। मगर, मैं अभी तक हुए कार्य से संतुष्ट नहीं हूं। अभी इसमें और भी काम होना बाकी है। ऐसे में उन्होंने आगे कहा कि अब देहरादून से दिल्ली का सफर दो घंटे में पूरा होना चाहिए। इसके लिए दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस का निर्माण किया जा रहा है। साल 2024 के पहले दिन से यह काम धरातल पर नजर आएगा।’

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version