दिल्ली से देहरादून आ रही बस बेकाबू होकर पलटी, कई यात्री घायल, 4 की हालत गंभीर

0
156

देहरादून ब्यूरो- दिल्ली से देहरादून आ रही बस बेकाबू होकर पलट गई। यह घटना डोईवाला के पास लाल तप्पड़ की बताई जा रही है। जिसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई। बस के पलटने से बस में बैठे 17 यात्री घायल हो गये, जिसमें चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक बुधवार को दिल्ली से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून आ रही एक बस सुबह लगभग 4.30 बजे अचानक बेकाबू होकर सड़क में पलट गई। यह हादसा डोईवाला थाना क्षेत्र में लाल तप्पड़ में फन वैली के पास हुआ। चौकी प्रभारी विकेंद्र कुमार ने बताया कि दिल्ली से देहरादून आ रही इस बस में 25 लोग सवार थे। जिसमें कुछ यात्री हरिद्वार में उतर गये थे। उसके बाद चालक और परिचालक सहित 17 यात्री हादसे के समय बस में सवार थे। बताया जा रहा कि चालक को अचानक नींद की झपकी आ गई जिससे बस अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कार्य शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों ने बस के अंदर जाकर घायलों को बाहर निकाला। इस दुर्घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये थे जिनको 108 की सहायता से एम्स ऋषिकेश भर्ती कराया गया। जो अन्य घायलों को आपातकालीन वाहन में ही उपचार दे दिया गया। बाकी अन्य यात्रियों पर मामूली चोटें आई हैं।

बताया जा रहा है कि यह बस इंडिया टूर एंड ट्रेवल्स की निची बस थी जो देहरादून आ रही थी। जिसमें ड्राइवर राजस्थान निवासी विकास कुमार और कंडक्टर हरियाणा निवासी राजेश कुमार हैं। इस दुर्घटना के बाद कई सवाल खड़े हो गये हैं। पुलिस और परिवाहन विभाग इसे डग्गामारी की नजर से भी देख रहा है। पुलिस ने इस पूरे मामले की जानकारी परिवहन विभाग को दे दी है।